शहर में गंदगी का बुरा हाल, करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी सेक्टर और गांव बदहाल

ग्रेटर नोएडा का बड़ा मुद्दा : शहर में गंदगी का बुरा हाल, करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी सेक्टर और गांव बदहाल

शहर में गंदगी का बुरा हाल, करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी सेक्टर और गांव बदहाल

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर में गंदगी का बुरा हाल है। सफाई व्यवस्था पर करोड़ों रुपए खर्च करने और प्राइवेट कंपनी को सफाई का ठेका देने के बावजूद भी शहर और गांवों की सफाई नहीं कराई जा रही है। जिससे सेक्टर के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। महेश राठी का कहना है कि ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी की सीईओ शहर में सितंबर माह में होने वाले जी-20 के आयोजन से पहले शहर को चमकाने के काम में लगी है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अधिकारी उत्सव कुमार निरंजन को लोग फोन करते है। लेकिन वह लोगों का फोन तक नहीं उठाते हैं।

कूडे-कचरे को गड्ढा खोदकर दबा रहे 
एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी ने बताया कि सेक्टर बीटा-2 में बारात घर के पास खाली पड़ी वन विभाग की जमीन पर जेसीबी मशीन से गहरा गड्ढा खोदकर उसमें कूडे-कचरे का डालने काम अथाॅरिटी के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और ठेकेदार मिल कर करा रहे है।

उत्सव कुमार निरंजन के खिलाफ एक्शन की मांग
शहर की जनता का कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने उत्सव कुमार निरंजन को स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन वह अपना काम बखूबी ढंग से नहीं निभा रहे हैं। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनका सफाई पर कोई ध्यान नहीं है।

नहीं तो एक दिन शहर की हालत बदतर हो जाएगी 
निवासियों का कहना है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन शहर की हालत बद से बदतर हो जाएगी और सफाई के मामले में ग्रेटर नोएडा शहर सबसे पीछे हो जाएगा। प्रोफेसर एके सिंह का कहना है कि इस मामले में रितु माहेश्वरी को ध्यान देना चाहिए। अगर उत्तर कुमार निरंजन स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देंगे तो शहर की हालत और भी ज्यादा बेकार हो जाएगी। उनका कहना है कि शहर की सोसायटी, मॉल और मार्केट में कूड़ा निस्तारण करने के लिए मशीन लगानी थी। लेकिन अभी तक सैकड़ों सोसायटी ने मशीन नहीं लगाई है। सोसायटियों से निकलने वाला कूड़ा-कचरा ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर शहर में रात के समय इधर-उधर फेंका जाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.