गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एक्सपर्ट ने छात्रों को सिखाए तैयारी के गुर, प्रबंधन ने कही ये बात

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एक्सपर्ट ने छात्रों को सिखाए तैयारी के गुर, प्रबंधन ने कही ये बात

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एक्सपर्ट ने छात्रों को सिखाए तैयारी के गुर, प्रबंधन ने कही ये बात

Tricity Today | गलगोटियाज विश्वविद्यालय

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज विश्वविद्यालय (Galgotiyas University) के इंटरनेशनल रिसर्च एण्ड कॉलैबरेशन विभाग ने आज "बर्ड्स आई व्यू" विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ किया। इसमें दुनिया के कई देशों में पढ़ाई के लिए जाने वाले छात्रों को अहम जानकारी दी गई। 

तीन दिन चलने वाली इस वर्कशॉप में छात्रों को ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने जाने पर प्रवास करने के साथ-साथ शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए आईईएलटीएस जैसी आवश्यक परीक्षा की तैयारी करने के तरीकों को विस्तार से समझाया जाएगा। आईईएलटीएस के आशिष जोहरी और प्रियंका ने स्पीकर के रूप में भाग लेकर समान अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान और सहयोग को ध्यान में रखते हुए इच्छुक छात्रों को सुनने, बोलने और लिखने की कला के बारे में बताया। 

इस कार्यशाला के पहले दिन कुल 250 छात्रों ने भाग लिया। कार्यशाला के संयोजक डॉ रविन्द्र नाथ शॉ ने बताया कि पहले सत्र का फीडबैक बहुत अच्छा रहा। वर्कशॉप में अगले तीन दिन तक अलग-अलग वक्ता अपने अनुभव छात्रों के साथ साझा करते रहेंगें। इस दौरान प्रो वीसी डॉ आर बाबू ने भी छात्रों को संबोधित किया। 

गलगोटिया प्रबंधन ने कहा कि संस्थान छात्रों के लिए जरूरी हर वर्कशॉप और कार्यक्रमों के जरिए उन्हें जानकारी उपलब्ध कराना है। संस्थान का मकसद छात्रों को सही मार्ग दिखाना है। ताकि उन्हें कहीं कोई समस्या आए तो वे डटकर उसका मुकाबला कर सकें। इस वर्कशॉप के दौरान छात्रों को दुनिया के अलग-अलग देशों में रहने और प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी। इससे उन्हें मदद मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.