भ्रष्ट अफसरों के मुंह काले करेगी जनता, सीईओ से कहा- आबादी विभाग में बैठे रिश्वतखोर लोग

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना : भ्रष्ट अफसरों के मुंह काले करेगी जनता, सीईओ से कहा- आबादी विभाग में बैठे रिश्वतखोर लोग

भ्रष्ट अफसरों के मुंह काले करेगी जनता, सीईओ से कहा- आबादी विभाग में बैठे रिश्वतखोर लोग

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी पर किसानों का चल रहा महापंडाव 92वें दिन जारी रहा। गुरुवार को किसानों ने अथाॅरिटी में तैनात भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग सीईओ से की है। किसानों ने कहा कि सबसे अधिक भ्रष्टाचार 6 प्रतिशत आबादी विभाग में हो रहा है। इस बात की शिकायत कई बार सीईओ से किसान कर चुके हैं। सीईओ को 6 प्रतिशत आबादी के भ्रष्ट अधिकारियों के नाम तक बता चुके है, लेकिन आबादी विभाग के भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को जेल भेजो
किसानों का आरोप है कि 6 प्रतिशत आबादी विभाग में खुलेआम 500 रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से रिश्वत ली जाती है। आज गुरुवार को हुए किसानों के धरने की अध्यक्षता ब्रहम सिंह नंबरदार ने की। उन्होंने कहा कि 6 प्रतिशत आबादी विभाग को पूरे को बदला जाए। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। इनकी प्राॅपटी की जांच कराई जाए। जिस समय तैनात हुए थे, उस समय कैसे स्थिती थी और अब कितनी कमाई हो रही है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

भ्रष्ट अफसरों के मुंह काले करेंगे किसान
डाॅ.रुपेश वर्मा ने कहा कि अथाॅरिटी में भ्रष्टाचार को लेकर सीईओ से फिर एक बार मिलेंगे। डाॅ.रुपेश वर्मा ने भ्रष्टाचार के प्रस्ताव को किसानों के बीच पेश किया। जिसका सभी ने सर्मथन किया। किसानों ने कहा कि अब भ्रष्ट अफसरों से खुद ही निपटने काम करेंगे और काला मुह करेंगे। किसानो ने कहा कि जमीन का सर्किल रेट वर्ष 2012 से लेकर अब तक नहीं बढ़ाया गया है। कॉलोनाइजर किसानों से 15 हजार रुपए प्रति वर्ग मीटर जमीन लेकर काॅलोनी काट रहे हैं। जबकि अथाॅरिटी मात्र 3500 वर्ग मीटर का मुआवजा दे रही है। आज के धरने में मुख्य रूप से ज्ञान प्रकाश त्यागी, ओमवीर त्यागी, भारत प्रधान, राजीव नागर, जयकरण सिंह, राजू कुमार, संजय भाटी, सुनील फौजी, निशांत रावल, राजवीरी, जोगेंदरी और प्रेमवती समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.