डीएफसीसी प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों ने राष्ट्रपति के नाम लिखा खत, प्रशासन को दी बड़ी चेतावनी

ग्रेटर नोएडा : डीएफसीसी प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों ने राष्ट्रपति के नाम लिखा खत, प्रशासन को दी बड़ी चेतावनी

डीएफसीसी प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों ने राष्ट्रपति के नाम लिखा खत, प्रशासन को दी बड़ी चेतावनी

Tricity Today | डीएफसीसी प्रोजेक्ट

डीएफसीसी प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों ने राष्ट्रपति के नाम लिखा खत, प्रशासन को दी बड़ी चेतावनी Greater Noida : नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिए जाने की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से ग्रेटर नोएडा के बोडाकी गांव में धरनारत किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। साथ ही किसानों ने जल्द महापंचायत कर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। 

डीएफसीसी की ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना से प्रभावित ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी, पल्ला, पाली,  रामगढ़ व रिठौड़ी तथा जमालपुर आदि गांव के किसानों को नए भूमि अधिग्रहण कानून की पहली अनुसूची, दूसरी व तीसरी अनुसूची के अनुसार सभी लाभ दिए जाने की मांग को लेकर प्रभावित किसानों का धरना बोड़ाकी गांव में आज 106वें दिन भी जारी रहा।

किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे हैं। इस परियोजना से प्रभावित गांवों के किसानों को उचित मुआवजा एवं पुनर्वास तथा पुनर्व्यवस्थापन के साथ-साथ आबादियां शिफ्ट कर अलग कॉलोनी बनाए जाने का लाभ नहीं दिया जा रहा है। जो कि कानून का खुला उल्लंघन है। 

पीड़ित किसानों में भारी नाराजगी है। किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो वह विशाल किसान महापंचायत बुलाकर अब आरपार का आंदोलन करेंगे। इस मौके पर संजय भाटी बोडाकी, जयवीर नंबरदार, कुलदीप भाटी, राजेश शर्मा रिठौड़ी, राजेश भाटी, बाबा रामपाल, संजय बीडीसी आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.