महाआंदोलन को लेकर पतवाडी गांव में भरी हुंकार, होगी आर-पार की लड़ाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों में आक्रोश : महाआंदोलन को लेकर पतवाडी गांव में भरी हुंकार, होगी आर-पार की लड़ाई

महाआंदोलन को लेकर पतवाडी गांव में भरी हुंकार, होगी आर-पार की लड़ाई

Tricity Today | महाआंदोलन को लेकर पतवाडी गांव में भरी हुंकार

Greater Noida News : अखिल भारतीय किसान सभा गौतमबुद्ध नगर ने ग्रेटर नोएडा के पतवाडी गांव में पंचायत की है। इस पंचायत की अध्यक्षता रामवीर प्रधान और संचालन पप्पू यादव ने किया है। पंचायत को ब्रह्मपाल सूबेदार, बिजेंद्र नागर, जगबीर नंबरदार, सुरेंद्र यादव, चंद्र प्रधान, गवरी मुखिया, राजीव नागर, संदीप भाटी, बुद्धपाल यादव और सरजीत यादव ने संबोधित किया है। 

क्या है किसानों की मांग
किसान सभा के संयोजक वीरसिंह नागर ने कहा कि प्राधिकरण ने ना केवल वादाखिलाफी की है, बल्कि किसानों के पहले से हासिल हकों को भी खत्म किया है। किसानों की पुरानी आबादियों को तोड़ा जा रहा है। आबादी प्रकरणों की लीजबैक लंबित है। 10% प्लॉट देने से इनकार करना, साढे 17% कोटा खत्म करना, शिफ्टिंग के मामले लंबित रखना, 6% आबादी प्लाट का खत्म किया जाना, रोजगार और अन्य मुद्दों लंबित प्राधिकरण के अधिकारियों की किसान विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

14 मार्च का होगा बड़ा आंदोलन
किसान सभा के प्रवक्ता डॉ.रुपेश वर्मा ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि प्राधिकरण के अधिकारी सामंतवादी मानसिकता के हैं। किसानों के साथ अपमानजनक तरीके से पेश आते हैं। किसानों की जमीनों पर नाजायज कब्जा करना चाहते हैं। रूपेश वर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह क्षेत्र क्रांतिकारियों का क्षेत्र है, यदि अधिकारी किसानों की समस्याओं का हल नहीं करेंगे तो 14 मार्च का आंदोलन परमानेंट धरने में तब्दील हो जाएगा। जिले के सभी संगठनों और कार्यकर्ताओं को शामिल कर 14 मार्च का आंदोलन किया जाएगा। जिसमें राष्ट्रीय नेताओं को सम्मिलित होने की भी संभावना है। किसान नेता ने कहा कि अभी तक भी प्राधिकरण द्वारा किसानों की अधिकांश समस्याओं को हल करने का कोई संकेत नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.