सीईओ अरुणवीर सिंह के जवाब से खुश हुए किसान, इसी महीने मिलेगा प्लॉट, रोजगार मेला भी शीघ्र

ग्रेटर नोएडा से अच्छी खबर : सीईओ अरुणवीर सिंह के जवाब से खुश हुए किसान, इसी महीने मिलेगा प्लॉट, रोजगार मेला भी शीघ्र

सीईओ अरुणवीर सिंह के जवाब से खुश हुए किसान, इसी महीने मिलेगा प्लॉट, रोजगार मेला भी शीघ्र

Tricity Today | । यमुना विकास प्राधिकरण कार्यालय में हुई बैठक

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण के अफसरों के सामने भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने किसानों से संबंधित तमाम लंबित मांगें उठाई। यमुना विकास प्राधिकरण कार्यालय में हुई बैठक में सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने अच्छी जानकारी देकर किसानों को खुश कर दिया। बैठक की अध्यक्षता अंतराम नागर ने की। संचालन पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने किया। बैठक में अथॉरिटी के ओएसडी शैलेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

क्या किसान नेता ने
बैठक में पवन खटाना ने कहा कि पिछले काफी समय से किसानों की आबादी का निस्तारण नहीं हुआ है। किसानों को 7% और 10% के प्लॉट अभी तक नहीं दिए गए हैं। 64.7% का मुआवजा का वितरण अभी तक नहीं किया गया है। सुनील प्रधान ने कहा गौतमबुद्ध नगर के युवाओं को रोजगार अभी तक नहीं मिल रहा है। जिले के युवाओं को प्राथमिकता पर रोजगार मिलना चाहिए। गांवों का विकास शहर की तरह होना चाहिए था, लेकिन वह भी अभी तक नहीं हुआ है। 

सीईओ के जवाब से खुश हुए किसान
प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि आबादियों का निस्तारण बोर्ड बैठक के प्रस्ताव में पास कर शासन को भेज दिया गया है। जिसका निस्तारण जल्दी हो जाएगा। बाकी किसानों का अगली बोर्ड बैठक में प्रस्तावित कर दिया जाएगा। पुश्तैनी एवं साल-2001 से पहले खरीदी हुई जमीन वाले किसानों को 7% के प्लॉट 15 फरवरी के बाद लेटर दे दिए जाएंगे। अट्टा जगनपुर का 64.7 का मुआवजा जल्दी वितरण किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर के युवाओं को नक्शा 11 के आधार पर रोजगार मेला लगाकर रोजगार दिए जाएंगे। क्षेत्र में स्मार्ट विलेज बनाई जा रही है। जल्दी टेंडर की प्रक्रिया कर के नए गांव और ले लिए जाएंगे 

बैठक में ये भी रहे मौजूद
इस मौके पर डीजीएम राजेन्द्र भाटी, तहसीलदार और लेखपाल के साथ किसान राजे प्रधान, अनित कसाना, रोबिन नागर, रजनीकांत अग्रवाल, सूबेराम, मास्टर धनीराम, मास्टर धर्मपाल, बिल्लू चौधरी, चंद्रपाल, ललित चौहान, अविनाश तंवर, नरेंद्र नागर, सचिन, सुभाष, अजीपाल नंबरदार, इदरीश, योगेश और संदीप आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.