सोमवार को ग्रेटर नोएडा में होगी किसानों की महापंचायत, पवन खटाना बोले- नहीं होने देंगे ग्रामीणों का शोषण

बड़ी खबर : सोमवार को ग्रेटर नोएडा में होगी किसानों की महापंचायत, पवन खटाना बोले- नहीं होने देंगे ग्रामीणों का शोषण

सोमवार को ग्रेटर नोएडा में होगी किसानों की महापंचायत, पवन खटाना बोले- नहीं होने देंगे ग्रामीणों का शोषण

Tricity Today | पवन खटाना ने की पंचायत

Greater Noida : कल यानी कि 7 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन टिकैत गौतमबुद्ध नगर की तीनों अथॉरिटी, जिला प्रशासन और शासन की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। इस बात का ऐलान पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिला अध्यक्ष पवन खटाना ने किया है। पवन का कहना है कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर तीनों प्राधिकरण ने किसानों का शोषण किया है। जिसको अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभिन्न मुद्दों को लेकर किसान यूनियन सोमवार 7 नवंबर को प्रदर्शन करेगी।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने बताया कि देश में आज विपक्ष खत्म है, सरकार अपनी तानाशाही चला रही है, किसानों की जमीनों को जबरन ले रही है। मुकदमे लगाए जा रहे हैं, किसानों को 64 प्रतिशत मुआवजा आवादी निस्तारण समेत विभिन्न समस्याएं के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के द्वारा कुछ दिन पहले तीनों प्राधिकरण वालों के खिलाफ जीरो पॉइंट पर धरना प्रदर्शन हुआ था। जिसमें राकेश टिकैत भी शामिल हुए थे। 

किसानों के ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज हुए
उन्होंने आगे कहा कि सरकार को समय दिया था कि 7 नवंबर तक किसानों की मांगों को पूरा किया जाए। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसान मुलाकात के लिए जा रहे थे तो प्रशासन के द्वारा पानी की बौछार के द्वारा किसानों को रोका गया। किसानों के ऊपर फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजा गया है। 

होगी विशाल महापंचायत
पवन का कहना है कि आगामी 7 नवंबर को होने वाली विशाल महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में लोग नहीं पहुंचेंगे, जो शासन और प्रसाशन द्वारा जो किसानों को परेशान किया जा रहा है। उनके खिलाफ आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

ग्रामीणों से पवन खटाना की अपील
इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज मावी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन टिकैत इस समय सरकार के खिलाफ विपक्ष की भूमिका निभा रहा है। जिसको सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है। जिसको लेकर 7 नवंबर को विशाल महापंचायत में सभी ग्रामवासी अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। 

बैठक में ये किसान मौजूद रहे
इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजे प्रधान, प्रदेश सचिव सुरेंद्र नागर, प्रदेश कोषाध्यक्ष रजनीकांत अग्रवाल, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के सचिव हेमंत शर्मा, एडवोकेट मेरठ मंडल मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा, सुबेराम मास्टर चंद्रपाल बाबूजी, कुलदीप शर्मा, गिरीश शर्मा, जितेंद्र शर्मा, बालकिशन शर्मा, हिमांशु शर्मा, अनुज डीलर, विकास शर्मा, सुंदर शर्मा, महावीर शर्मा, मेवाराम, विपिन शर्मा, एडवोकेट भरत सिंह और रोहित समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.