39 गांवों के किसान दादरी विधायक और सीईओ से मिले, इन मांगों को लेकर हुई चर्चा

किसानों की समस्या 39 गांवों के किसान दादरी विधायक और सीईओ से मिले, इन मांगों को लेकर हुई चर्चा

39 गांवों के किसान दादरी विधायक और सीईओ से मिले, इन मांगों को लेकर हुई चर्चा

Tricity Today | MLA Tejpal Nagar

जमीन अधिग्रहण से प्रभावित क्षेत्र के साकीपुर और जैतपुर सहित 39 गांवों के किसानों के छह प्रतिशत भूखंडों पर लग रही पैनल्टी को माफ कराने, चार प्रतिशत भूखंडों का आवंटन आदि मुद्दों को लेकर साकीपुर के किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल दादरी विधायक तेजपाल नागर और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण से मिला है। इस दौरान कमर्शियल चार्ज को समाप्त करने व विकास कार्य कराने के संबंध में भी बातचीत हुई। प्रतिनिधिमंडल की बात सुनने के बाद विधायक ने सभी मांगों को उचित माना है। 

विधायक ने आश्वाशन दिया कि वह किसानों के साथ हैं और इन मुद्दों को पूर्ण कराने का प्रयास करेंगे। इसके बाद किसानों का प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण सीईओ नरेंद्र भूषण से मिला है। किसान नेताओं ने सीईओ से कहा कि प्राधिकरण द्वारा आबादी भूखंड के बदलने न्यूनतम मूल्य लेने के लिए जो पत्र दिए गए हैंएवो किसानों को स्वीकार नहीं है। किसानों को पैसा नहीं जमीन चाहिए।

इस पर सीईओ ने कहा कि किसानों को भूखंड देने के लिए प्रयासरत हैं। प्राधिकरण किसानों की सभी मांगों पर विचार करेगा। कुछ का निराकरण प्राधिकरण स्तर पर कराया जाएगा और कुछ का निस्तारण शासन के स्तर पर कराया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया गया कि किसानों की मांगों पर विचार करने के लिए एसीईओ के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है। प्रतिनिधिमंडल में बुद्धराम भाटी, कृपाल सिंह भाटी, ज्ञानेंद्र भाटी, जिले सिंह भाटी, रजनीश डेढ़ा, रविंद्र भाटी, महावीर आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.