सांसद से मिले ग्रेटर नोएडा के किसान, बोले- छह महीनों से धरने पर हैं, सुनवाई कुछ नहीं

Greater Noida : सांसद से मिले ग्रेटर नोएडा के किसान, बोले- छह महीनों से धरने पर हैं, सुनवाई कुछ नहीं

सांसद से मिले ग्रेटर नोएडा के किसान, बोले- छह महीनों से धरने पर हैं, सुनवाई कुछ नहीं

Tricity Today | सांसद से मिले ग्रेटर नोएडा के किसान

सांसद से मिले ग्रेटर नोएडा के किसान, बोले- छह महीनों से धरने पर हैं, सुनवाई कुछ नहीं Greater Noida News : शनिवार को ग्रेटर नोएडा के किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा से मुलाकात की। किसानों ने कहा, "हम लोग पल्ला गांव में दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल रेलवे फ्रेट कॉरिडोर में हुए भूमि अधिग्रहण और तमाम दूसरी मांगों को लेकर 6 महीनों से धरना दे रहे हैं। कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।" इस पर सांसद ने किसानों को आश्वासन दिया है।

नए भूमि अधिग्रहण कानून के फायदे मांग रहे किसान
किसानों ने कहा, "रेलवे कॉरिडोर के लिए नए भूमि अधिग्रहण कानून के अनुसार उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले। प्रभावित गांवों के सभी भूमिधर और भूमिहीन किसानों को पुनर्वासन व पुनर्व्यवस्थापन के सभी लाभ दिए जाने चाहिए। साथ ही आबादियों का निस्तारण किया जाए।" यह सारी मांग लेकर डीएमआइसी परियोजना से प्रभावित ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव में पिछले 6 महीने से धरनारत किसानों ने भाजपा जिलाध्यक्ष विजय भाटी और सांसद प्रतिनिधि बलराज सिंह भाटी के नेतृत्व में सांसद डॉ.महेश शर्मा से वार्ता की। 

सांसद ने कहा- लखनऊ जाकर मजबूत पैरवी करूंगा
आन्दोलनरत किसानों ने सांसद से कहा कि डीएफसीसी अधिक मुआवजा तय करे। नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिलाए जाएं। डा.महेश शर्मा ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से किसानों की मांगों पर बातचीत की। किसानों को भरोसा दिया कि जल्द ही वह लखनऊ जाएंगे। शासन स्तर पर किसानों की मजबूत पैरवी करेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.