Indian MotoGP Bike Race को रोकने के लिए किसान करेंगे महापंचायत, जानिए क्यों

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : Indian MotoGP Bike Race को रोकने के लिए किसान करेंगे महापंचायत, जानिए क्यों

Indian MotoGP Bike Race को रोकने के लिए किसान करेंगे महापंचायत, जानिए क्यों

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : आगामी 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में Indian MotoGP बाइक रेस का आयोजन होना है। अब किसान इस बाइक रेस को रोकने के लिए 15 सितंबर को महापंचायत करेंगे। यह महापंचायत किसान एकता संघ के नेतृत्व में की जाएगी। इस महापंचायत में गौतमबुद्ध नगर की हजारों किसानों के आने की उम्मीद है।

अतिरिक्त मुआवजा और आबादी निस्तारण की मांग
रविवार को किसान एकता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सोरन प्रधान ने कहा कि जब तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट से प्रभावित किसानों को अतिरिक्त मुआवजा और आबादी निस्तारण की समस्या को दूर नहीं किया जाएगा, तब तक इस ट्रैक पर किसी भी रेस का आयोजन नहीं होने देंगे। 

सलारपुर अंडरपास के नीचे होगी महापंचायत
किसान नेता अजीत नागर का कहना है कि 22 सितंबर को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर मोटोजीपी बाइक रेस का आयोजन किया जाएगा। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट किसानों की जमीन पर बना हुआ है। उसके बावजूद भी किसानों को हक नहीं दिया गया। इसी के खिलाफ में अब 15 सितंबर को सलारपुर अंडरपास के नीचे एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। 

क्या है किसानों की मांग
किसानों का कहना है कि जिस बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर बाइक रेस होनी है। उस जमीन का अभी तक 64.7% अतिरिक्त मुआवजा नहीं दिया गया है। इसके अलावा किसानों की आबादी का निस्तारण नहीं हुआ है। इन सभी मुद्दों को लेकर किसान काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन जब अधिकारी नहीं सुन रहे तो उनके लिए महापंचायत करना जरूरी हो गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.