पुलिस लाइन से रिहा होते ही दोबारा अथॉरिटी पहुंचे किसान, कहा- हार नहीं मानेंगे

ग्रेटर नोएडा Farmer Protest : पुलिस लाइन से रिहा होते ही दोबारा अथॉरिटी पहुंचे किसान, कहा- हार नहीं मानेंगे

पुलिस लाइन से रिहा होते ही दोबारा अथॉरिटी पहुंचे किसान, कहा- हार नहीं मानेंगे

Tricity Today | पुलिस लाइन में लाठी खाने के बाद दोबारा अथॉरिटी पहुंचे किसान

Greater Noida : मंगलवार की देर शाम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर करीब 45 दिनों से धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लेकर सूरजपुर में स्थित पुलिस लाइन लेकर पहुंची। यहां पर किसानों और पुलिस के बीच एक बार फिर नोकझोंक भी हुई। जिसके बाद किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। बुधवार की सुबह से एक बार फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट के बाहर किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में किसान गेट नंबर 2 के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

अपना अधिकार लेकर रहेंगे : किसान
किसान नेता डॉक्टर रूपेश वर्मा ने बताया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी। किसान प्राधिकरण के गढ़ से टस से मस नहीं होंगे। किसान अपने अधिकार लेकर रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ दोनों गेट प्राधिकरण के बाद है लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। किसी को भी बहाल अंदर नहीं जा पा रहे हैं। प्राधिकरण आने जाने वाले आवंटी भी अपने काम के सिलसिले में गेट से ही वापस लौट जा रहे हैं।

क्या है मामला
किसानों ने बताया कि प्राधिकरण को हमारी मांगे 10% आबादी प्लाट, आबादियों के लीज बैक, सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, रोजगार, 40 मीटर का भूमिहीनों का प्लाट एवं अन्य मुद्दों को सुलझाना होगा। जिन मुद्दों को लेकर आंदोलन चल रहा है उन मुद्दों पर नियम कानून समझौते पहले से तय है। प्राधिकरण ने पिछले दो-तीन वर्षों में किसानों के मुद्दों को किसान विरोधी मानसिकता की वजह से खत्म किया है। अब क्षेत्र का नौजवान खड़ा हो गया है। हर कीमत पर किसानों नौजवानों के मुद्दों को हल करा कर ही दम लेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.