7 फरवरी को दफ्तर पर जड़ेगा ताला, किसानों ने खोला मोर्चा

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ लामबंदी : 7 फरवरी को दफ्तर पर जड़ेगा ताला, किसानों ने खोला मोर्चा

7 फरवरी को दफ्तर पर जड़ेगा ताला, किसानों ने खोला मोर्चा

Tricity Today | Greater Noida Authority

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी की ओर से 30 किसानों पर मुकदमे दर्ज कराने के मामले में किसान आर-पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी में लग गए है। किसानों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गांव खौदना खुर्द गांव में बैठक कर 7 फरवरी को ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी पर ताला जड़ने का ऐलान किया है। बैठक में महेंद्र नागर, हरेंद्र खारी, बिजेंद्र नागर, अजय चौधरी, जगबीर नंबरदार, अजीत एडवोकेट, तेजपाल प्रधान, सुधीर रावल और राजू प्रधान समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे। 

क्या है किसानों की मांग
किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने कहा कि अथाॅरिटी किसानों की समस्याओं जानबूझकर हल नहीं कर रही है। किसान सभा के प्रवक्ता डाॅ.रूपेश वर्मा ने कहा कि अथाॅरिटी किसानों को 10% आबादी के प्लॅाट नहीं दे रही है। किसानों की लीजबैक, आबादी के प्लाॅट, रोजगार, आबादी की पेन्लटी और सर्कल रेट का 4 गुना मुआवजा नहीं दे रही है। 

अफसरों ने प्राधिकरण में घुसने पर लगाई रोक
उनका कहना है कि अथॉरिटी करीब 10 सालों से एक ही रेट 3,500 रुपए की दर से जमीन खरीद रही है। किसानों का अथाॅरिटी में आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिससे की किसान आकर अपनी मांगों को लेकर कोई दबाब अधिकारियों पर नहीं बना सके। 

अथाॅरिटी में दलाल सक्रिय : परमेंद्र भाटी
बैठक में जनपद दिवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष परमेंद्र भाटी ने कहा कि अथाॅरिटी के अधिकारी कितने की मुकदमें किसानों पर लगवा दे, किसान दबाव में आने वाले नहीं है। अथाॅरिटी में दलाल सक्रिय है। बेस्ट लोकेशन पर प्लाॅट लगवाने के नाम पर बड़ा खेला चल रहा है। अरबों रुपए का भ्रष्टाचार किया जा रहा है। किसान एक जुट होकर भ्रष्टाचार और किसान विरोधी गतिविधियों को उजागर करेंगे।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.