पढ़ाई के दौरान पिता की हो गई कैंसर से मौत, परिवार की जिम्मेदारी के साथ दीपांशु तोंगड़ ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप

UP Board Result : पढ़ाई के दौरान पिता की हो गई कैंसर से मौत, परिवार की जिम्मेदारी के साथ दीपांशु तोंगड़ ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप

पढ़ाई के दौरान पिता की हो गई कैंसर से मौत, परिवार की जिम्मेदारी के साथ दीपांशु तोंगड़ ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप

Tricity Today | दीपांशु तोंगड़ ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के दीपांशु तोंगड़ ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिला टॉप किया है। दीपांशु ने 88% नंबर के साथ यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में गौतमबुद्ध नगर टॉप किया है। इंटरमीडिएट की परीक्षा में नोएडा की अंजलि ने दूसरा और रबूपुरा की तुलसी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। यह तीनों छात्र इंटरमीडिएट परीक्षा में जिला टॉपर है।

कुछ समय पहले हुई थी पिता की मौत
ग्रेटर नोएडा के दीपांशु तोंगड़ दादरी के जवाहर इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट के छात्र है। दीपांशु ने परिवार की विषम परिस्थितियों के बीच रहकर शिक्षा को नहीं छोड़ा। साथ ही अपने मेहनत और लगन के दम पर बारहवीं में 500 में 440 अंक के साथ 88 फीसदी से जिले में टॉप किया है। दीपांशु तोंगड़ अपने पिता के साथ फूलपुर गांव में रहते हैं। उनके पिता कैंसर के मरीज थे, कुछ समय पहले ही दीपांशु के पिता का निधन हुआ था। जिसके बाद पूरे परिवार का पालन पोषण उनकी माता और वो करते हैं।

विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं छोड़ी पढ़ाई
दीपांशु का कहना है कि उनके घर में उनकी छोटी बहन पलक है। पिता के निधन के बाद उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई, लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। वह इस समय एनडीए की तैयारी कर रहे हैं। दीपांशु का कहना है कि वह अपने पिता के सपने को पूरा करेंगे। वह अभी यूट्यूब से सीखकर पढ़ाई कर रहे हैं।

तुलसी और अंजलि ने भी मारी बाजी
नोएडा के होशियारपुर में स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली अंजलि ने इंटरमीडिएट परीक्षा में दूसरा नंबर हासिल किया है। उन्होंने 500 में से 423 अंक हासिल किए हैं। तीसरे नंबर पर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में स्थित शांति देवी स्कूल में पढ़ने वाली तुलसी ने 500 में से 416 अंक हासिल किए हैं। तुलसी मुरादगढ़ी गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। उनके पिता सुरेन्द्र भाटी किसान है, जबकि मां अनीता भाटी ग्रहणी है। तुलसी रोजाना 6 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाती थी। तुसली का कहना है कि वो आईपीएस बनना चाहती है और यह उनके पिता का सपना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.