ग्रेटर नोएडा की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी, फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी, फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ग्रेटर नोएडा की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी, फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर के सूरजपुर औद्योगिक क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है। इंडस्ट्रियल साइट की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची हैं। आग को काबू करने के लिए पिछले करीब एक घंटे से कड़ी मशक्कत की जा रही है। फैक्ट्री में भरा केमिकल धू धूकर जल रहा है। जिसकी वजह से पूरे इलाके में गहरा काला धुआं छा गया है। शहर में कई किलोमीटर दूर से धुआं देखा जा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर कोतवाली पुलिस सुरक्षा के नजरिए से आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करवा रही है।

कैसे हुआ हादसा
फायर ब्रिगेड से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने की वजह अभी पता नहीं चली है। हालांकि, कंपनी मैनेजमेंट का मानना है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। फैक्ट्री में लाखों रुपए की कीमत का कैमिकल भरा हुआ था। कंपनी अधिकारियों का कहना है कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाने की भरसक कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके हादसे के बारे में जानकारी दी गई। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हालांकि, खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। फायर ऑफिसर का कहना है कि आग पर काबू पाने के बाद हादसे की वजहों का पता लगाया जाएगा।

आसपास की फैक्ट्रियां खाली करवाई गईं
दूसरी ओर सूरजपुर कोतवाली से फोर्स मौके पर पहुंचा है। पुलिस का कहना है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। फैक्ट्री को खाली करवा लिया गया है। सुरक्षा और एहतियात के लिहाज से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करवाया जा रहा है। पूरे इलाके में दूर-दूर तक धुआं फैला हुआ है। जिसकी वजह से मौके पर भीड़ एकत्र हो गई है। पुलिस का कहना है कि आगजनी में फैक्ट्री का कितना नुकसान हुआ है, इसकी पड़ताल की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.