गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और जिम्स के छात्रों के बीच मारपीट, 8 से ज्यादा छात्र घायल

ग्रेटर नोएडा : गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और जिम्स के छात्रों के बीच मारपीट, 8 से ज्यादा छात्र घायल

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और जिम्स के छात्रों के बीच मारपीट, 8 से ज्यादा छात्र घायल

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के मुंशी प्रेमचंद छात्रावास में मंगलवार की देर रात तेज आवाज में म्यूजिक बजाने को लेकर छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुईं। छात्रों के एक गुट ने छात्रावास में जमकर तोड़फोड़ की। मारपीट में दोनों पक्षों की तरफ से 8 से अधिक छात्र घायल हुए हैं। इस मामले में एक गुट की तरफ से ईकोटेक-वन कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

जन्मदिन पार्टी में म्यूजिक को लेकर हुआ विवाद
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध विश्ववि़द्यालय के मुंशी प्रेम चंद छात्रावास के दो पार्ट है। एक पार्ट जिम्स छात्रावास के नाम से है और दूसरे भाग में जीबीयू के छात्र रहते हैं। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जिम्स छात्रावास में एमबीबीएस के कुछ छात्र मंगलवार की देर रात जन्मदिन पार्टी कर रहे थे। जिसमें तेज आवाज में म्यूजिक चलाया जा रहा था। जिसे सुनकर जीबीयू के तीन छात्र उनके पास पहुंचे। जीबीयू के तीनों छात्रों ने तेज आवाज में म्यूजिक बजाने से मना किया। इसी बात को लेकर इनमें कहासुनी और मारपीट हो गई। जिसके बाद जीबीयू के छात्रों ने अपने साथियों को बुला लिया। दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। 

ईकोटेक-वन कोतवाली में मुकदमा दर्ज
जीबीयू के छात्रों ने जिम्स के छात्रावास में तोड़फोड़ की। मारपीट में जिम्स छात्रावास के 5 से अधिक छात्र घायल हुए हैं। जबकि दूसरे पक्ष से भी एक-दो छात्र घायल होने की सूचना है। घटना की सूचना पर देर रात को पुलिस की टीम मौके पर पहुंची स्थिति पर काबू पाया। इस मामले में जिम्स छात्रावास पक्ष की तरफ से ईकोटेक-वन कोतवाली में अज्ञात छात्रों के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

आरोपी छात्रों पर होगी कार्रवाई
पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस छात्रावास में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। फुटेज में मारपीट और तोड़फोड़ करने वाले आरोपी छात्र कैद हुए हैं। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि फुटेज की मदद से आरोपी छात्रों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपी छात्रों की पहचान शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.