जिला न्यायालय से फाइल चोरी, वकील समेत 2 लोगों पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : जिला न्यायालय से फाइल चोरी, वकील समेत 2 लोगों पर एफआईआर

जिला न्यायालय से फाइल चोरी, वकील समेत 2 लोगों पर एफआईआर

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय से एक फाइल चोरी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में कोर्ट के क्लर्क (लिपिक) ने एक वकील समेत 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। इस मामले में पहले कोर्ट के लिपिक ने शिकायत दी थी। उसके बाद जांच की गई और अब मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाने में दर्ज किया गया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वर्ष 2016 से जुड़ा मामला
संजीव कुमार ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित जिला न्यायालय में लिपिक के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि कोर्ट में विक्रम सिंह बनाम अजीत का मुकदमा चल रहा है। इस मामले में वर्ष 2016 में मुकदमा दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में 7 अप्रैल 2021 को रोहित व उसके चाचा उनके पास आए और इस मामले की पत्रावली देखने के लिए कहने लगे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

कैसे चोरी हुई पत्रावली
संजीव कुमार ने बताया कि पत्रावली मेज में पड़ी हुई थी। इस वजह से वकील रोहित उसके चाचा कमल ने अपने आप पत्रावली उठाकर देख ली। इस दौरान उनका कोर्ट में जज साहब ने बुला लिया था। जब वह चले गए तो पीछे से रोहित और उसके चाचा ने पत्रावली चोरी कर ली। उन्होंने जब वापस आकर देखा तो पत्रावली नहीं मिली। उन्होंने रोहित से पत्रावली मांगी भी थी, लेकिन नहीं दी गई। जिसके बाद उन्होंने शिकायत दी। शिकायत के आधार पर जांच की गई और जांच के बाद रोहित और उसके चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.