ग्रेटर नोएडा के 20 भूमाफियाओं पर एफआईआर, मदन भैया और तेजपाल नागर...

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : ग्रेटर नोएडा के 20 भूमाफियाओं पर एफआईआर, मदन भैया और तेजपाल नागर...

ग्रेटर नोएडा के 20 भूमाफियाओं पर एफआईआर, मदन भैया और तेजपाल नागर...

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के 20 भूमाफियाओं पर एफआईआर

Greater Noida News : जिले में एक बार फिर ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर देखने को मिला है। ग्रेटर नोएडा की जमीन पर अवैध तरीके से कब्ज़ा करने वाले 20 भूमाफियाओं पर एफआईआर दर्ज की गई। ये भूमाफिया सहारा सिटी और समतल एनक्लेव से जुड़े हुए हैं। इनके खिलाफ विधायक मदन भैया और तेजपाल नागर ने भी ग्रेटर नोएडा के सीईओ से लेकर चीफ मिनिस्टर तक को चिट्ठी भेजी थी।

किन लोगों पर एफआईआर
एनसीआर में सक्रिय भूमाफियाओं पर एक्शन अब तेज हो गया है। ग्रेटर नोएडा के दादरी में एनएच-91 के किनारे स्थित छपरौला के कई खसरों पर अवैध रूप से कॉलोनी और प्लॉटिंग करने के मामले में पुलिस 20 कॉलोनाइजर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज
किया है। यह कार्रवाई ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकारण के एक अधिकारी की शिकायत पर की गई है।

तेजपाल नागर और मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ से की शिकायत
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में नेशनल हाईवे पर छपरौला गांव के पास सहारा सिटी और समतल एनक्लेव नाम से कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी बसा रहे हैं। इन अवैध कॉलोनियों पर रोक लगाने के लिए दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने कई महीने पहले मुद्दा उठाया था। तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से लेकर लखनऊ तक चिट्ठीबाजी की थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद अब इस अवैध अतिक्रमण के मुद्दे को विपक्ष के विधायक मदन भैया ने उठाया है। मदन भैया ने तेजपाल नागर की चिट्ठी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह प्रकरण रखा है।

पहले तोड़ा अवैध अतिक्रमण और अब मुकदमा दर्ज
दरअसल, छपरौला का सहारा सिटी एरिया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आता है। कुछ कॉलोनाइजर इस जमीन पर कॉलोनी काटने की कोशिश कर रहे थे। वह छोटे-छोटे प्लॉट काटकर लोगों को बेच रहे थे। प्राधिकरण की तरफ से पूर्व में धारा-10 की नोटिस जारी करते हुए इन कॉलोनाइजरों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उनकी तरफ से नोटिस पर कोई अमल नहीं किया गया। जिसकी वजह से पहले प्राधिकरण ने इनका अवैध अतिक्रमण तोड़ दिया और अब मुकदमा दर्ज हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.