ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल पर एफआईआर, बच्ची की मौत का मामला

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल पर एफआईआर, बच्ची की मौत का मामला

ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल पर एफआईआर, बच्ची की मौत का मामला

Google Image | यथार्थ अस्पताल

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर है। शहर के यथार्थ सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को आरोपी बताया गया है। हालांकि, किसी के खिलाफ नामजद एफआईआर नहीं है। आपको बता दें कि सोमवार को यथार्थ अस्पताल में एक डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई है। बच्ची को उसके घर में चोट लगी थी। नाक का ऑपरेशन करने के लिए एनेस्थीसिया दिया गया। एनेस्थीसिया की ओवरडोज से बच्ची की मौत होने की बात परिजन कह रहे हैं।

क्या है मामला
ग्रेटर नोएडा में एडब्ल्यूएचओ ट्विन टावर के रहने वाले सतेंद्र यादव ने शहर की बीटा-2 कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। सतेंद्र कुमार यादव का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी अतीक्षा यादव को ग्रेटर नोएडा के यथार्थ हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। अतीक्षा यादव की नाक में चोट लगी थी। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर और नर्स ने प्लास्टिक सर्जरी की सलाह दी थी। डॉक्टर ने कहा था कि प्लास्टिक सर्जरी करने से लड़की की नाक पर बिल्कुल निशान नहीं रहेगा। सलाह को उचित मानते हुए प्लास्टिक सर्जरी की अनुमति दे दी। सतेंद्र यादव का कहना है कि प्लास्टिक सर्जरी से पहले बच्ची पूरी तरह हंस-खेल रही थी। 19 दिसंबर को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दोपहर 1:30 ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया।

अतीक्षा को ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू ले गए
सतेंद्र यादव का कहना है, "अतीक्षा को एनेस्थीसिया की डोज दी गई। डॉक्टर ने अचानक करीब 2:45 बजे उसको ऑपरेशन थिएटर से निकालकर वापस चौथी मंजिल पर आईसीयू में भेज दिया। हम अपनी बेटी को देखने पहुंचे तो वह पलक नहीं झपका रही थी। उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। आईसीयू में मौजूद स्टाफ से इस बारे में पूछताछ की गई। रीडिंग मशीन पर भी कोई डाटा नजर नहीं आ रहा था। इस बारे में नर्सिंग स्टाफ से फिर शिकायत की गई। स्टाफ ने मशीन के तारों को अतीक्षा की बॉडी पर लगाने की कोशिश की लेकिन फिर भी मशीन ने काम नहीं किया।" सतेंद्र यादव का आरोप है कि वह और उनकी पत्नी लगातार स्टाफ से बच्ची को देखने की गुहार लगाते रहे। बार-बार कहा कि उन्हें कुछ ठीक नहीं लग रहा है। पूरी जानकारी दीजिए।

रात में सतेंद्र के दोस्त ने अस्पताल पहुंचकर बच्ची को देखा
सतेंद्र ने बताया कि रात में करीब 8:30 बजे उनके मित्र गौरव तिवारी मिलने पहुंचे। उन्होंने जब अतीक्षा को देखा तो कहा कि मशीन के मॉनिटर पर कोई रीडिंग नहीं है। अतीक्षा का शरीर पूरी तरह ठंडा पड़ा हुआ है। बच्ची के होंठ काले पड़ चुके हैं। इसके बाद सतेंद्र और उनकी पत्नी आईसीयू के बाहर बुरी तरह रोने लगे। इसके बाद रात 9:30 बजे डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित किया। मंगलवार को सतेंद्र यादव की शिकायत पर बीटा टू कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर अंजनी कुमार का कहना है कि मामले में जांच चल रही है। जल्दी ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.