ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसायटी के 3 फ्लोर में लगी आग, लाखों का सामान जला, फायर उपकरण हुए फेल

Big Breaking : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसायटी के 3 फ्लोर में लगी आग, लाखों का सामान जला, फायर उपकरण हुए फेल

 ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसायटी के 3 फ्लोर में लगी आग, लाखों का सामान जला, फायर उपकरण हुए फेल

Tricity Today | लाखों का सामान जला

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाईराइज सोसाइटी में रविवार की देर रात तकरीबन 2 बजे भयंकर आग लग गई। यह आग सोसाइटी के 18वें फ्लोर पर लगी। इस आग ने देखते ही देखते 3 फ्लोर में विकराल रूप धारण कर लिया। जिसमें फ्लैट मालिक का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। तकरीबन एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।

सोसाइटी में मचा हड़कंप
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसाइटी में शुमार गैलेक्सी वेगा में फ्लैट नम्बर D-1702 बंद पड़ा है। इस मकान में आग की सूचना के बाद सोसाइटी में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जिस घर में आग लगी है, उसके मालिक सुरेंद्र सिंह बाहर रहते हैं। काफी दिनों से यह मकान बंद पड़ा हुआ है। अभी आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। आग ने तीन फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया। रात होने की वजह से सोसायटी के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

मेंटेनेंस के नाम पर लूट
सोसायटी के निवासी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, "रात को हम लोग सोए हुए थे। अचानक से आग की लपटें आने के बाद आंख खुली तो देखा कि आग ने विकराल रूप ले रखा है। आनन-फानन में हमने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। "रोहन गुप्ता बताया कि सोसाइटी में फायर सिस्टम लगे हुए हैं। लेकिन जब आग लगने के बाद आग को काबू करने वाले उपकरण को इस्तेमाल किया गया तो वह चले नहीं, जिसके कारण आग और तेजी के साथ बढ़ती चली गई।"

दरअसल, ग्रेटर नोएडा की हाईराइज सोसाइटी में बड़े-बड़े फ्लोर की सोसाइटी विकसित की जा रही हैं लेकिन उनके अंदर मेंटेनेंस के दावे फेल होने की वजह से स्थानीय लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। आए दिन किसी न किसी समस्या को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग प्रदर्शन करते हैं। बिल्डरों की मनमानी और मेंटेनेंस की लूट को लेकर कई बार लोगों का आमना-सामना बिल्डरों से होता रहता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.