नामांकन का पहला दिन बीता, डॉ.महेश शर्मा समेत 30 लोगों ने खरीदे पर्चे, कोई दाखिल नहीं

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : नामांकन का पहला दिन बीता, डॉ.महेश शर्मा समेत 30 लोगों ने खरीदे पर्चे, कोई दाखिल नहीं

नामांकन का पहला दिन बीता, डॉ.महेश शर्मा समेत 30 लोगों ने खरीदे पर्चे, कोई दाखिल नहीं

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर सीट के लिए गुरुवार को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन करीब 30 प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र खरीदा। हालांकि, एक भी राजनीतिक और निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र जमा नहीं किया। नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात रहा। सुबह 11:00 बजे से 3:00 बजे तक प्रक्रिया चली है।

डॉ.महेश शर्मा अपने समर्थकों के साथ पहुंचे
जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में भाजपा प्रत्याशी डॉ.महेश शर्मा के लिए उनके समर्थक ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र लिया। कुल 30 नामांकन पत्रों में अधिकांश निर्दलीय प्रत्याशी शामिल रहे। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह से नामांकन पत्र खरीदने और जमा कराने में तेजी आएगी। निर्वाचन आयोग ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सामान्य वर्ग के प्रत्याशी के लिए 25 हजार रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति के प्रत्याशी के लिए साढ़े 12 हजार रुपये जमानत राशि रखी है। 

इस बार 26.20 लाख मतदाता चुनेंगे नया सांसद
नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आयोग ने 4 अप्रैल अंतिम तिथि रखी है। पांच अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। आठ अप्रैल नाम वापसी का अंतिम दिन रहेगा। जिले में 26 अप्रैल को जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र में 2269 बूथों पर मतदान होगा। इस बार चुनाव में 26.20 लाख मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 14.21 लाख पुरुष और 11.98 लाख महिलाएं हैं।

एक्शन मोड में डीएम मनीष कुमार वर्मा
लोकसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही कलेक्ट्रेट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कलक्ट्रेट परिसर में अंदर और बाहर जायजा लिया। कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात रहा। किसी भी प्रत्याशी और समर्थक के वाहनों को बेरिकेडिंग के अंदर नहीं जाने दिया गया। प्रत्येक व्यक्ति को पूछताछ के बाद भी कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश मिल सका। खुफिया एजेंसी भी सक्रिय रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.