5 साल से लाखों लोगों को 1500 मीटर सड़क बनने का इंतजार, 10 किमी चक्कर काटने को मजबूर

काम की खबर : 5 साल से लाखों लोगों को 1500 मीटर सड़क बनने का इंतजार, 10 किमी चक्कर काटने को मजबूर

5 साल से लाखों लोगों को 1500 मीटर सड़क बनने का इंतजार, 10 किमी चक्कर काटने को मजबूर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida/Noida : 1500 मीटर का एक रोड नहीं बनने के कारण लोगों को 10 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर काटना पड़ता है। पिछले करीब 5 सालों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के निवासियों को इस 1500 मीटर की सड़क बनने का इंतजार है। अगर यह 1500 मीटर की सड़क बन गई तो नोएडा से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से नोएडा आने वाले लोगों को 10 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा करीब 1 घंटे की समय की बचत भी होगी।

अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के ये 3 मार्ग
दरअसल, नोएडा को ग्रेटर नोएडा से जोड़ने के लिए अभी फिलहाल 3 मार्ग हैं। पहला मार्ग नोएडा एक्सप्रेसवे, दूसरा मार्ग सूरजपुर और तीसरा मार्ग किसान चौक नोएडा एक्सटेंशन है। दोनों शहरों के बीच एक और कनेक्टिविटी की योजना तैयार की गई है। जिसके तहत ग्रेटर नोएडा के एलजी गोल चक्कर से नोएडा के सेक्टर-146 का मार्ग जोड़ा जाना है। यह रास्ता नॉलेज पार्क तीन के 45 मीटर चौड़ी सड़क पर है।

सेक्टर-146 से जोड़ा जाएगा मार्ग
जानकारी के मुताबिक यह सड़क अभी तक पुस्ते तक बनी हुई है, जिसको सेक्टर-146 से जोड़ा जाएगा। जिसके बाद यह मार्ग नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएगा। इस रास्ते पर हिंडन नदी पर एक पुल तैयार होना है। इस पुल को नोएडा और ग्रेटर नोएडा दोनों अथॉरिटी मिलकर बनाएगी। इस पुल की लंबाई कुल 209 मीटर होगी और यह सड़क 40 मीटर चौड़ी होगी।

यहां से होकर गुजरेगी सड़क
वहीं, नोएडा की ओर से डूब क्षेत्र में सड़क की लंबाई 650 मीटर होगी, नोएडा क्षेत्र में सड़क की लंबाई 900 मीटर ऑल ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में 15 मीटर की सड़क बनेगी। जिसके बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से नोएडा आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। इस रोड के बन जाने के बाद करीब 1 घंटे का अतिरिक्त समय कम हो जाएगा। वहीं, नोएडा से ग्रेटर नोएडा आने वाले यात्रियों को करीब 10 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना नहीं पड़ेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.