यूपी में पहली बार होगी नेशनल इनलाइन फ्री स्टाइल और डर्बी चैम्पियनशिप, टॉप 300 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Greater Noida : यूपी में पहली बार होगी नेशनल इनलाइन फ्री स्टाइल और डर्बी चैम्पियनशिप, टॉप 300 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

यूपी में पहली बार होगी नेशनल इनलाइन फ्री स्टाइल और डर्बी चैम्पियनशिप, टॉप 300 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Tricity Today | आशुतोष जगताप, कोच वू डांग यान और लायंज स्पोर्ट्स क्लब के संचालक ध्रुव सिंह

Greater Noida News : रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (आरएसएफआई) ने पहली बार उत्तर प्रदेश में इनलाइन फ्री स्टाइल और डर्बी की राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता के आयोजन की अनुमति प्रदान की है। लायंज स्पोर्ट्स क्लब इस महत्वपूर्ण खेल आयोजन का आयोजन 28 से 30 जून 2024 के बीच शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम (ग्रेटर नोएडा) में करेगा। उत्तर प्रदेश रोलर स्पोर्ट्स एसोसिएशन इस राष्ट्रीय आयोजन में संरक्षक की भूमिका निभा रहा है।

खेलों की दुनिया में एक नई पहचान मिलेगी
तीन दिवसीय इस राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रांतों से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। ग्रेटर नोएडा में इस प्रकार के बड़े खेल आयोजनों का आयोजन पहले भी हो चुका है, लेकिन स्केटिंग की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता यहां पहली बार हो रही है। इस तरह के आयोजन से ग्रेटर नोएडा और उत्तर प्रदेश को खेलों की दुनिया में एक नई पहचान मिलेगी।

ताइवान से आए कोच
इस राष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धा से पहले शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम के रिंग में इनलाइन फ्री स्टाइल के लिए एक नेशनल कैंप भी चल रहा है। पहली बार भारत में स्केटिंग के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए लायंज स्पोर्ट्स क्लब ने एक विदेशी कोच को बुलाया है। ताइवान से आए वू डांग यान (Wu Dong Yan) कोच के रूप में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हैं। इस प्रशिक्षण कैंप में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पांडिचेरी, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा आरएसएफआई द्वारा चयनित राष्ट्रीय टीम भी इस कैंप में प्रशिक्षण ले रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.