दीपावली से पहले 1500 कर्मचारी ग्रेटर नोएडा को चमकाएंगे, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना

BIG BREAKING : दीपावली से पहले 1500 कर्मचारी ग्रेटर नोएडा को चमकाएंगे, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना

दीपावली से पहले 1500 कर्मचारी ग्रेटर नोएडा को चमकाएंगे, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना

Tricity Today | जनस्वास्थ्य विभाग ने विशेष सफाई अभियान शुरू कर दिया

  • - 1200 कर्मचारी दिन में और 300 कर्मचारी रात में करा रहे सफाई
  • - शहर की सभी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने का भी अभियान शुरू
Greater Noida News : त्योहारी सीजन को देखते हुए ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के जनस्वास्थ्य विभाग ने विशेष सफाई अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत 1200 सफाई कर्मचारी दिन में और 300 कर्मचारी रात में सफाई कार्य को पूरा कराने में जुटे हैं। विशेष अभियान के तहत अगले दो दिन में शहर के सभी सार्वजनिक जगहों को चमकाने का लक्ष्य है।

त्योहारी सीजन पर चमकेगा शहर
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने त्योहारी सीजन को देखते हुए ग्रेटर नोएडा शहर को और स्वच्छ बनाने के लिए विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते जन स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार से ही इस अभियान की शुरुआत कर दी है। 

1200 कर्मचारी सफाई में जुटे
सेक्टर की गलियों, बाजारों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सफाई कराई जा रही है। पेड़ों की नीचे पड़ी पत्तियों को साफ कराया जा रहा है। जन स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी डीजीएम सलिल यादव ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत दिन में करीब 1200 कर्मचारी सफाई कार्य में जुटे हैं और रात में 300 से अधिक कर्मचारी सार्वजनिक जगहों को और साफ-सुथरा बना रहे हैं। सफाई कर्मी जहां भी सफाई कर रहे हैं वहां की जीपीएस से लोकेशन भी भेज रहे हैं। सफाई सुपरवाइजर उन जगहों की जांच भी कर लेते हैं। 

स्ट्रीट लाइटों को भी दुरुस्त करने का अभियान
इसके साथ ही शहर भर में स्ट्रीट लाइटों को भी दुरुस्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। सभी इंजीनियर और कर्मचारी रात के समय सड़कों पर घूमकर स्ट्रीट लाइटों का मुआयना भी करते हैं। अगर कहीं स्ट्रीट लाइट खराब है तो उसे दुरुस्त करा दिया जाता है। जगत फॉर्म, अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट आदि सार्वजनिक जगहों की स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करा दिया गया है, जिसके एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य सरदार मंजीत सिंह और हरेंद्र भाटी ने सोशल मीडिया के जरिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रति आभार भी जता चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.