लगातार 4 देशों को हराया, दुबई पैरा बैडमिंटन फाइनल में कल मलेशिया से भिड़ेंगे

नोएडा के पूर्व डीएम सुहास एलवाई का जलवा कायम : लगातार 4 देशों को हराया, दुबई पैरा बैडमिंटन फाइनल में कल मलेशिया से भिड़ेंगे

लगातार 4 देशों को हराया, दुबई पैरा बैडमिंटन फाइनल में कल मलेशिया से भिड़ेंगे

Tricity Today | Suhas LY (File Photo)

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के पूर्व डीएम सुहास एलवाई का जलवा कायम है। दुबई में हो रहे पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में सुहास एलवाई ने लगातार 4 देशों को करारी हार दी है। इसके बाद वह अब फाइनल में पहुंच गए हैं। यह गौतमबुद्ध नगर और उत्तर प्रदेश के अलावा पूरे भारत के लिए गर्व का विषय है। सुहास एलवाई देश के पहले ऐसे आईएएस अफसर हैं, जिन्होंने खेल की दुनिया में भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है।

कल होगा मलेशिया से मुकाबला
इस कामयाबी पर सुहास एलवाई ने कहा, "मैं दुबई पैरा बैडमिंटन 2023 के फाइनल में पहुंच गया। यहां पर पहुंचने के लिए इराक, जर्मनी, नाइजीरिया और दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों के खिलाफ लगातार 5 मैच जीते। अब कल (रविवार) को मलेशिया से मुकाबला है।" सुहास एलवाई ने भारत देश वासियों से इस जीत के लिए आर्शीवाद मांगा है। 

चंद महीनों में हासिल किए कई इंटरनेशनल मेडल
कुछ महीने पहले ही सुहास एलवाई ने पैरा एशियाई गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने चीन के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी और भारत का झंडा पूरे विश्व में लहराया। उससे पहले थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सुहास एलवाई ने गोल्ड मेडल जीता। वह लगातार भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए नाम रोशन कर रहे हैं। इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उन पर नाज है। 

भारत का नाम आगे भी रोशन करता रहूंगा : सुहास एलवाई
इस जीत पर "ट्राईसिटी टुडे" टीम से खास बातचीत करते हुए सुहास एलवाई ने कहा, " भारत वासियों के आर्शीवाद और दुआएं ने मुझे यहां पर पहुंचाया है। मुझे बेहद खुशी है कि मैंने यह कामयाबी हासिल की है, लेकिन मेरा सफर आगे बढ़ता रहेगा। मुझे अपने देश के लिए दुबई पैरा बैडमिंटन में परचम लहराना है। मैं आगामी ओलंपिक चैंपियनशिप के लिए तैयारी कर रहा हूं।"

अगले ओलंपिक गेम की तैयारी कर रहे सुहास एलवाई
सुहास एलवाई बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। देश में उनकी रैंकिंग नंबर वन है। पूरी दुनिया में वह दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। फिलहाल सुहास एलवाई अगले साल होने वाले पैरा ऑलंपिक्स के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह पिछले दो पैरा ओलंपिक में रजत पदक और कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं। उनका लक्ष्य आने वाले पैरा ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल करना है।

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.