इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास, योगी आदित्यनाथ के सपनों को मिलेगी नई उड़ान

BIG BREAKING : इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास, योगी आदित्यनाथ के सपनों को मिलेगी नई उड़ान

इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास, योगी आदित्यनाथ के सपनों को मिलेगी नई उड़ान

Tricity Today | Yogi Adityanath

Greater Noida News : इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी का शिलान्यास होगा। सेक्टर-21 में बनने वाली फिल्म सिटी का शिलान्यास 22 से 24 जून के बीच होने की संभावना है। इसको लेकर हाईलेवल में बैठक शुरू होगी। ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी योगी आदित्यनाथ का सपना है। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि फिल्म सिटी के शिलान्यास कार्यक्रम योगी आदित्यनाथ आ सकते हैं।

पहले चरण में 230 एकड़ विकसित होगा
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-21 में 1000 एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है। प्रथम चरण 230 एकड़ में विकसित किया जाना है। बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने भूटानी ग्रुप के साथ मिलकर सबसे अधिक बोली लगाकर विकासकर्ता कंपनी का अधिकार लिया है। कैबिनेट से भी कंपनी को आवंटन पत्र जारी किया जा चुका है। फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर लंबे समय से प्रक्रिया चल रही है। 

80 करोड़ रुपये जमा करने होंगे
बीते दिनों दिल्ली में आयोजित एक बैठक में कंपनी द्वारा प्रस्तावित 230 एकड़ भूमि पर कब्जा लेने की सहमति बन गई थी। फिल्म सिटी के निर्माण को शुरू करने के लिए प्राधिकरण की ओर से कंपनी के समक्ष कई शर्त रखी गई। निर्माण शुरू करने से पहले कंपनी को प्राधिकरण में 80 करोड़ रुपये बतौर सुरक्षा राशि जमा करने होंगे। फिल्म सिटी से होने वाले राजस्व का 18 प्रतिशत भी यमुना प्राधिकरण को देना होगा। 

डिजाइन और तय प्रस्तावों में कोई बदलाव नहीं
फिल्म सिटी के लिए मार्ग समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं प्राधिकरण विकसित करेगा। इसके डिजाइन और निर्माण का पूरा कार्य कंपनी की जिम्मेदारी रहेगी। कंपनी फिल्म सिटी के डिजाइन और तय प्रस्तावों में कोई बदलाव नहीं कर सकेगी। बोनी कपूर विशेष प्रयोजन माध्यम संस्था (एसपीवी) भी बनाएंगे, ताकि तय निमयों के अनुसार ही पूरा डिजाइन और निर्माण तैयार किया जा सके। इन सभी शर्तों के अनुसार तैयार बायलॉज के आधार पर सभी एमओयू हो चुके हैं। 

यमुना प्राधिकरण आएंगे बोनी कपूर
बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी का निर्माण करने वाली कंपनी के मालिक और फिल्म निर्माता बोनी कपूर 22 से 24 जून के बीच ग्रेटर नोएडा आएंगे। इस दौरान प्राधिकरण अधिकारियों के साथ कई बैठकों में हिस्सा लेंगे। साथ ही फिल्म सिटी का शिलान्यास करने के लिए सेक्टर-21 में भी जाएंगे। फिल्म सिटी के लिए प्राधिकरण 230 एकड़ भूमि की घेराबंदी कर चुका हैं। अब यहां निर्माण शुरू होने में किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.