लोकसभा चुनाव के बाद फूटेगा फिल्म सिटी का नारियल, शिलान्यास की तैयारी में जुटे सीएम योगी के अफसर

ग्रेटर नोएडा से खास खबर : लोकसभा चुनाव के बाद फूटेगा फिल्म सिटी का नारियल, शिलान्यास की तैयारी में जुटे सीएम योगी के अफसर

लोकसभा चुनाव के बाद फूटेगा फिल्म सिटी का नारियल, शिलान्यास की तैयारी में जुटे सीएम योगी के अफसर

Tricity Today | Yogi Adityanath

Greater Noida News : योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। तैयारी है कि लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद ही फिल्म सिटी का शिलान्यास हो जाएगा। इसको लेकर यमुना विकास प्राधिकरण से लेकर लखनऊ तक के अफसर तैयारी में जुट गए हैं। कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद फिल्म सिटी का नारियल फूट सकता है। 

पहले चरण में 1510 करोड़ रुपये खर्च होंगे
लखनऊ से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव के बाद जून 2024 में फिल्म सिटी की नींव रखी जा सकती है। इसको लेकर लखनऊ स्तर से काम तेज हो गया है। कैबिनेट बैठक में काफी समय पहले ही मंजूरी मिल गई है और इसका अवार्ड भी घोषित हो चुका है। बोनी कपूर इस फिल्म सिटी को बनाएंगे। परियोजना के पहले चरण में 1510 करोड़ रुपये खर्च होंगे और 230 एकड़ भूमि पर तैयार होगी।

सौर उर्जा से चलेंगे इंटरनेशनल फिल्म सिटी के स्टूडियो
योजना के मुताबिक फिल्म सिटी में बिजली की बचत पर ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए फैसला लिया गया कि यहां पर सभी स्टूडियो सोलर सिस्टम पर चलेंगे। स्टूडियो की छत पर सोलर सिस्टम लगाए जाएंगे। इससे पर्यावरण भी बेहतर होगा और वातावरण को भी नियंत्रण करने में मदद मिलेगी। जो कंपनी फिल्म सिटी की योजना तैयार कर रही है, उसने मास्टर प्लान में इस बात का जिक्र किया है।

7 जोन में बटेगी फिल्म सिटी
नोएडा एयरपोर्ट के पास सेक्टर-21 में इंटरनेशनल फिल्म सिटी को 7 जोन में बांटकर विकसित किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ का यह ड्रीम प्रोजेक्ट 230 एकड़ में विकसित किया जाएगा और फिल्म सिटी में एक सिग्नेचर टॉवर होगा। हर जोन में बड़ी खासियत होगी। फिल्म सिटी का पहला चरण फिल्म निर्माता बोनी कपूर की बेव्यू प्रोजेक्ट्स और रियल एस्टेट कंपनी भूटानी ग्रुप विकसित करेगा। अपने प्रजेंटेशन में कंपनी ने बताया कि वह इसको 7 जोन में बांटकर विकास करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.