फेसबुक से हुई दोस्ती, शादी का झांसा देकर महिला से संबंध बनाने वाले आरोपी को तलाश रही पुलिस

ग्रेटर नोएडा : फेसबुक से हुई दोस्ती, शादी का झांसा देकर महिला से संबंध बनाने वाले आरोपी को तलाश रही पुलिस

फेसबुक से हुई दोस्ती, शादी का झांसा देकर महिला से संबंध बनाने वाले आरोपी को तलाश रही पुलिस

Google Image | Facebook

फेसबुक से हुई दोस्ती, शादी का झांसा देकर महिला से संबंध बनाने वाले आरोपी को तलाश रही पुलिस
  • - हरियाणा के भिवानी की युवती को शादी का झांसा देकर बनाये संबंध
  • - ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली युवती से आरोपी युवक ने लिए 2 लाख 40 हज़ार रुपये
Greater Noida News : फेसबुक के जरिए हरियाणा के हिसार की रहने वाली युवती की दिसंबर 2020 में भिवानी के रहने वाले युवक से दोस्ती हो गई। ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली युवती ने आरोप लगाया है कि आरोपी विनय यादव ने उसे शादी का झांसा देकर ग्रेटर नोएडा स्थित अपने फ्लैट में कई माह तक रखा और इस दौरान वह लगातार युवती के साथ संबंध बनाता रहा। आरोप है कि युवक ने युवती से बिजनेस करने के बहाने दो लाख 40 हज़ार रुपये हड़प लिए। इस दौरान युवती  गर्भवती हो गई जिस पर युवक ने उसका गर्भपात करवा दिया लेकिन शादी नहीं की। पीड़िता की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने मामला दर्ज कर ग्रेटर नोएडा की कोतवाली सूरजपुर मामला स्थानांतरित कर दिया है। अब सूरजपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा के हिसार की रहने वाली युवती की दिसंबर 2020 में भिवानी के रहने वाले विनय यादव से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी। इस दौरान ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली युवती और विनय यादव के बीच फोन पर बातचीत होने लगी और दोनों के बीच में नज़दीकी बढ़ गई। युवती ने बताया कि जनवरी 2021 में विनय ने उससे कहा कि वह ग्रेटर नोएडा में उसके साथ चलकर रहे और वहां वह बिजनेस करेंगे। बिजनेस के जमते ही वह युवती से शादी कर लेगा। पीड़िता आरोपी विनय के झांसे में आ गई और नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टीरा सोसाइटी में स्थित विनय के फ्लैट में आकर उसके के साथ रिलेशनशिप में रहने लगी।

इस दौरान आरोपी ने युवती से बिजनेस करने के नाम पर उसकी जमा पूंजी से 2 लाख 40 हज़ार रुपये ले लिए और इस दौरान लगातार आरोपी पीड़िता से संबंध बनाता रहा। कुछ समय बाद मार्च 2021 में पीड़िता के गर्भवती होने पर जब उसने आरोपी से शादी के लिए कहा तो वह टालमटोल करने लगा। युवक ने शादी के लिए अपने परिवार से बात करने की बात कहते हुए कुछ दिन के लिए उसे हिसार जाकर अपने घर रहने के लिए राज़ी कर लिया जिस पर युवती अपने घर चली गई।

आरोप है कि अप्रैल 2021 में विनय हिसार स्थित पीड़िता के घर पहुंचा जहां गर्भपात के बाद शादी का झांसा देकर आरोपी ने पीड़िता का गर्भपात करवा दिया। बाद में विनय ने युवती के साथ शादी से इंकार कर दिया और उसका फोन भी उठाना बंद कर दिया।

इस पर 7 जून 2021 को पीड़िता विनय से मिलने नोएडा स्थित उसके फ्लैट पर पहुंची जहां उसने विनय के साथ फ्लैट में एक लड़की को रहते हुए देखा। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि विनय की महिला मित्र और विनय ने उसके साथ फ्लैट में मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी और उसके साथ गाली गलौज करते हुए उसे घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल  नोएडा का बताते हुए कोतवाली सूरजपुर में मामला स्थानांतरित कर दिया है। एसीपी सूरजपुर पीपी सिंह ने बताया कि पीड़ित अनुसूचित जाति की है और दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। मामले की विवेचना की जा रही है। जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.