गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने खास अंदाज में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, युवाओं को मिला मौका

ग्रेटर नोएडा : गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने खास अंदाज में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, युवाओं को मिला मौका

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने खास अंदाज में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, युवाओं को मिला मौका

Tricity Today | गलगोटियाज यूनिवर्सिटी

ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में विश्व पर्यावरण दिवस "अमलगाम 21" के माध्यम से एक प्रमुख नवाचार के रूप में मनाया जा रहा है। जो पर्यावरण के नवीनीकरण की दिशा में एक कदम है। संस्थान पर्यावरण की बहाली के लिए हमेशा काम करता रहा है। आयोजन का विषय आविष्कार शील रूप से डिजाइन किया गया, ताकि युवाओं को संवेदनशील बनाया जा सके और मानवता को हमारे पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति से बाहर निकालने की उनकी क्षमता का आकलन किया जा सके। 

संस्थान हमेशा एक जिम्मेदार इंजीनियर बनाने के लिए अपने छात्रों के समग्र विकास पर काम कर रहा है। ताकि पर्यावरण के अनुकूल तकनीक को डिजाइन करके समस्याओं के समाधान प्रदान करने की दिशा में कार्य कर सके। छात्रों के दिमाग में छिपे हुए विचारों को बाहर निकालने के लिए, आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी), जीसीईटी ने सभी महत्वाकांक्षी और अभिनव दिमागों के लिए एक मंच तैयार किया है। जो जागृत विचार को एक लघु वीडियो क्लिप में कैप्चर करते हुए एक महत्वपूर्ण मार्ग प्रशस्त करेगा। 

छात्रों द्वारा बनाए मोडल हमारे पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट होने से बचाने में हमारी मदद करेंगें। अत्यधिक बिगड़ते पर्यावरण परीवेश को ध्यान में रखते हुए और छात्रों के बीच पर्यावरण के लिए अपनेपन की भावना विकसित करने के लिए अमलगाम 21 एक ऐसा मंच है। जिसमें युवाओं के लिए ज्ञानवर्धक, और जागृति गतिविधि शामिल है, जो पर्यावरण को बहाल करने में अपने नवीन विचारों के साथ मानवता की मदद करेगा। जिसके अंतर्गत सभी छात्र इस मंच के माध्यम से जुड कर अपने आस-पास में बिगडते पर्यावरण के कारणो एवमं उसके समाधानो को चिन्हित करेंगें। 

कार्यक्रम प्रोफेसर डॉ बृजेश सिंह, निदेशक जीसीईटी और डॉ अंसार अंजुम, अध्यक्ष, आईसीसी, जीसीईटी की देखरेख में आयोजित किया जा रहा है। छात्रों ने इस कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया का प्रदर्शन किया और आयोजन के उद्घाटन के बाद से पंजीकरण का एक निरंतर प्रवाह प्राप्त होना हो शुरू गया है। यह कार्यक्रम दुनिया भर के सभी “कर्टन रेज़र्स” की लीग का हिस्सा बनने के लिए छात्रों के बीच उत्सुकता को दर्शाता है। अभिनव विचारों की प्रविष्टियां भेजने के लिए 8 जून 2021 तक खुली रखी गई हैं।


 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.