गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने फ्रांस की इकोले इंटुइट लैब के साथ साझेदारी, छात्रों को मिलेगा फायदा

​​​​​​​Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने फ्रांस की इकोले इंटुइट लैब के साथ साझेदारी, छात्रों को मिलेगा फायदा

गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने फ्रांस की इकोले इंटुइट लैब के साथ साझेदारी, छात्रों को मिलेगा फायदा

Tricity Today | साझेदारी पत्र

Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने मीडिया और मनोरंजन शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए फ्रांस स्थित इकोले इंटुइट लैब के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस सहयोग का उद्देश्य मीडिया और मनोरंजन उद्योग की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए एक अभिनव बैचलर ऑफ वोकेशनल (बी.वोक) कार्यक्रम शुरू करना है।

 मीडिया और मनोरंजन
गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा, "इकोल इंटुइट लैब के साथ यह साझेदारी हमारे शैक्षिक प्रस्तावों को नवीन और विस्तारित करने की हमारी खोज में एक महत्वपूर्ण कदम है।" उन्होंने आगे कहा कि मीडिया और मनोरंजन के बी.वोक कार्यक्रम छात्रों को उनके करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और वास्तविक अनुभव प्रदान करेंगे। प्रत्येक सेमेस्टर में ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण को शामिल करके, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि स्नातक न केवल तैयार हैं बल्कि मांग में भी हैं, जिससे मीडिया क्षेत्र में तुरंत प्रभाव पड़ेगा।

सेमेस्टर में ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग पर विशेष जोर
सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि गलगोटिया विश्वविद्यालय और इकोले इंटुइट लैब के बीच हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन छात्रों को सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक कौशल दोनों से लैस करने पर केंद्रित है। चार साल के बी.वोक कार्यक्रम को प्रत्येक सेमेस्टर में ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग पर विशेष जोर देते हुए उद्योग की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। पूरे कार्यक्रम में व्यावहारिक प्रशिक्षण का रणनीतिक एकीकरण छात्रों को उनके अध्ययन के साथ-साथ अमूल्य उद्योग अनुभव भी प्रदान करेगा। यह दृष्टिकोण न केवल सीखने को बढ़ावा देगा बल्कि मीडिया और मनोरंजन उद्योग में व्यावहारिक अनुभव और नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करके छात्रों की रोजगारपरकता को भी काफी बढ़ाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.