36 सेक्टरों में हो रही गंगाजल की सप्लाई, टीडीएस घटकर 300 पर पहुंचा

Greater Noida News : 36 सेक्टरों में हो रही गंगाजल की सप्लाई, टीडीएस घटकर 300 पर पहुंचा

36 सेक्टरों में हो रही गंगाजल की सप्लाई, टीडीएस घटकर 300 पर पहुंचा

Google Image | Symbolic

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर में गंगाजल की सप्लाई शुरू होने से पीने के पानी का स्वाद बदल गया है। अब घरों में मीठा पानी पहुंचने लगा है। सबसे अहम बात यह है कि नाॅलेज पार्क-1, नाॅलेज पार्क-2 और नाॅलेज पार्क-3 में गंगाजल की आपूर्ति होने से पहले टीडीएस 1,200 के आस-पास रहता था, लेकिन जब से गंगाजल मिक्स होकर पीने के पानी की सप्लाई शुरू हुई है। इसके बाद टीडीएस घटकर 300 पर पहुंच गई है। 

पानी का स्वाद बदल गया
ग्रेटर नोएडा शहर के सेक्टरों में अभी तक अंडरग्राउंड पानी की सप्लाई सीधे ट्यूबवेल से पानी की टंकी से होते हुए आ रही थी। क्लोरिन मिक्स होकर पानी की सप्लाई की जा रही थी, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगाजल प्राॅजेक्ट का उद्घाटन किया। इसके बाद अथाॅरिटी का जल विभाग शहर में गंगाजल की सप्लाई शुरू की तब से पानी का स्वाद बदल गया। 

36 सेक्टरों में गंगाजल की सप्लाई हो रही
फिलहाल शहर के 36 सेक्टरों में गंगाजल की सप्लाई हो रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया में भी गंगाजल डी पार्क तक पहुच गया है। अगले दो महीनें में पूरे ग्रेटर नोएडा वेस्ट एरिया में घर-घर गंगाजल सप्लाई शुरू करने की योजन पर जल विभाग के अफसर काम पर लगे हुए है। इसके साथ ही गांवों में भी गंगाजल की आपूर्ति करने की योजना पर मूर्त रूप दिया जा रहा है। 

कभी गंदा और पीने लायक नहीं था
जल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सबसे पहले उन गांवों को गंगाजल की सप्लाई के लिए चुना गया है। जिनमें अंडरग्राउंड पानी गंदा और पीने लायक नहीं था। सबसे पहले सादोपुर और अच्छेजा में गंगाजल की आपूर्ति शुरू करने की योजना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.