चिटहेरा भूमि घोटाले के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर समेत 8 पर लगा गैंगस्टर, अरबों के घोटाले का TRICITY TODAY ने किया खुलासा

BIG BREAKING : चिटहेरा भूमि घोटाले के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर समेत 8 पर लगा गैंगस्टर, अरबों के घोटाले का TRICITY TODAY ने किया खुलासा

चिटहेरा भूमि घोटाले के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर समेत 8 पर लगा गैंगस्टर, अरबों के घोटाले का TRICITY TODAY ने किया खुलासा

Google Image | यशपाल तोमर

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर में दादरी तहसील के गांव चिटहेरा में अरबों रुपये का भूमि घोटाला हुआ। इस घोटाले के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर समेत 8 लोगों पर गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Laxmi Singh IPS) के आदेश पर यशपाल तोमर को गैंग लीडर घोषित किया गया है। उसके साथ 7 और लोगों को गैंग में शामिल घोषित किया गया है। इस गैंग पर चिटहेरा गांव के किसानों को डराने, धमकाने और फर्जी मुकदमों में जेल भेजकर उनकी जमीन हड़पने जैसे गंभीर आरोप हैं। आपको बता दें कि यशपाल तोमर और उसके गुर्गे इस वक्त जेल में बंद हैं। करीब डेढ़ साल पहले आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल 'ट्राईसिटी टुडे' ने अरबों रुपए के इस भूमि घोटाले का खुलासा किया था।

दादरी कोतवाली में लिखा गया गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा
दादरी कोतवाली में गैंगस्टर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। खुद एसएचओ सुजीत उपाध्याय ने एफ आई आर दर्ज करवाई है। गैंगस्टर अधिनियम के तहत यशपाल तोमर और उसके गैंग पर मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया को पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, एडिशनल कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर और एसिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने मंजूरी दी है। यशपाल तोमर और उसके गैंग पर आरोप हैं कि इन लोगों ने चिटहेरा गांव में अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखने वाले किसानों से जमीन के पट्टे हड़पे हैं। जान से मारने की धमकी देकर, मारपीट करके और फर्जी मुकदमों में फंसाकर बेहद कम कीमत पर जमीन खरीदी है। इसके बाद जमीन को ऊंची कीमत पर बेचकर अवैध रूप से आर्थिक लाभ हासिल किए हैं। एफआईआर में कहा गया है कि यशपाल तोमर इस गैंग का लीडर है और बाकी 7 लोग सदस्य हैं। इन लोगों की अपराधिक गतिविधियां गिरोहबंद निरोधक अधिनियम के दायरे में आती हैं।

सवा साल से हरिद्वार जेल में बंद है यशपाल तोमर
यशपाल तोमर को जनवरी 2022 में गिरफ्तार किया गया था। उसे उत्तराखंड एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वह तब से हरिद्वार जेल में बंद है। उस पर हरिद्वार पुलिस ने भी गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने उसकी जमानत खारिज कर दी। यशपाल तोमर ने हरिद्वार से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत की मांग की है। दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर में दर्ज किए गए मुकदमे में जिला अदालत ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में यशपाल तोमर ने जमानत याचिका दाखिल की है। जिस पर सुनवाई होनी बाकी है। अब गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने भी यशपाल तोमर और उसके गैंग पर गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। लिहाजा, उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिलनी मुश्किल है।

इन 8 लोगों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट
1. यशपाल तोमर पुत्र महेंद्र सिंह तोमर (पटपड़गंज, दिल्ली)
2. कर्मवीर पुत्र प्यारेलाल (बरवाला, बागपत)
3. बैलू पुत्र रामस्वरूप (बरवाला, बागपत)
4. कृष्णपाल पुत्र छोटे (बरवाला, बागपत)
5. मालू पुत्र वीरेंद्र (फखरपुर, बागपत)
6. नरेंद्र कुमार पुत्र पीतांबर लाल (पालम गांव, नई दिल्ली)
7. शीतला प्रसाद पुत्र अलगूराम (जेवर, गौतमबुद्ध नगर)
8. गोवर्धन सिंह पुत्र लीलाधर (न्यू अशोक नहर, दिल्ली)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.