दादरी में 7 हजार उपभोक्ताओं पर 25 करोड़ का बकाया, कनेक्शन काटेगा विद्युत निगम

गौतमबुद्ध नगर: दादरी में 7 हजार उपभोक्ताओं पर 25 करोड़ का बकाया, कनेक्शन काटेगा विद्युत निगम

दादरी में 7 हजार उपभोक्ताओं पर 25 करोड़ का बकाया, कनेक्शन काटेगा विद्युत निगम

Google Image | कनेक्शन काटेगा विद्युत निगम

गौतमबुद्ध नगर में बिजली बिल बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी है। विद्युत विभाग ने बिल का भुगतान नहीं करने वालों उपभोक्ताओं से बिना विलंब बकाया जमा करने को कहा है। जनपद के दादरी विद्युत उपकेंद्र के 7 हजार उपभोक्ताओं पर 25 करोड़ का बिल बकाया है। विभाग ने अब इसकी रिकवरी के लिए आरसी जारी कर कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि जिन उपभोक्ताओं पर 10 हजार से अधिक का बिल बकाया है, इस अभियान के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

विभाग ने बिजली बिल की वसूली के लिए अलग से टीमें बनाई हैं। इसमें रेवेन्यू डिपार्टमेंट की भी मदद ली गई है। ताकि जल्द से जल्द बकाए की वसूली हो सके। दादरी उपकेंद्र के उपभोक्तों पर 25 करोड़ रुपये का भुगतान बाकी है। 7 हजार उपभोक्ताओं से इसकी रिकवरी की जानी है। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हर बकाएदार पर 10 हजार से ज्यादा का बिल बकाया हैं। ऐसे काफी उपभोक्ता हैं, जिन्होंने लंबे समय से बिल जमा नहीं किया है। विभाग ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का मूड बना चुका है। अफसरों के आदेश पर कर्मचारियों ने बकाएदारों के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं। 


विद्युत निगम ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई कटे हुए कनेक्शन को दोबारा जोड़ेगा, तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। दादरी उपकेंद्र के अधिशासी अभियंता ने बताया, शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में करीब 7 हजार उपभोक्ता बिल का भुगतान नहीं कर रहे। इन पर 25 करोड़ रुपये का बिल पेंडिंग है। सैकड़ों कंज्यूमर्स पर 50 हजार से ज्यादा का बिल बाकी है। ऐसे उपभोक्ताओं को चिन्हित किया गया है। इन्हें आरसी भेजी जा रही है। साथ ही बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है। बकाएदारों से रिकवरी के लिए यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। ऐसे लोगों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.