गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1936 तक पहुंची संख्या, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की दो सोसाइटी ने गौर सिटी को पछाड़ा, पूरी लिस्ट

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1936 तक पहुंची संख्या, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की दो सोसाइटी ने गौर सिटी को पछाड़ा, पूरी लिस्ट

गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1936 तक पहुंची संख्या, नोएडा और ग्रेटर नोएडा की दो सोसाइटी ने गौर सिटी को पछाड़ा, पूरी लिस्ट

Google Photo | Symbolic Photo

  • - गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
  • - आम्रपाली सिलिकॉन सिटी का बुरा हाल
  • - टोटल कन्टेनमेंट जोन की संख्या 1936 तक पहुंची
  • - आज जिले में 15 लोगों की कोरोना से मौत

 

Contenment Zones in Noida : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में मरीजों (Coronavirus Cases in Noida) की पहचान की जा रही है। अब जिला प्रशासन ने सोमवार को नई कंटेनमेंट जोन की लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार गौतमबुद्ध नगर में टोटल कंटेनमेंट जोन की संख्या 1936 हो गई है।

सोमवार को गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की गई है। नई लिस्ट में सोमवार कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि, इस बार कंटेनमेंट जोन सील नहीं किए जा रहे हैं। लोगों के आवागमन पर भी कोई रोक नहीं लगाई गई है। जिला प्रशासन ने पूरे गौतमबुद्ध नगर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अब हर रात 8 बजे से अगली सुबह 7 बजे तक लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी।

गौर सिटी में 71 कंटेनमेंट जोन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में इस समय कंटेनमेंट जोन की संख्या कुल 71 लोग है। यानी गौर सिटी में कुछ समय के भीतर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जिला प्रशासन के मुताबिक कम हुई है। नई कंटेनमेंट जोन लिस्ट के अनुसार गौर सिटी-2 की हाउसिंग सोसाइटी में इस समय 53 कंटेनमेंट जोन है और गौर सिटी-1 के 18 कंटेनमेंट जोन है। इनमें से ज्यादातर लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। कई डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेट हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटा है।

 जिले की इन दो सोसाइटी का हाल बेहाल
नोएडा के सेक्टर-76 में स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सिटी में कोरोना का कहर बनकर टूटा हुआ है। आम्रपाली सिलिकॉन सिटी में फिलहाल कंटेनमेंट जोन की संख्या 98 तक पहुंच गई है। इस सोसाइटी में अभी तक एक दर्जन से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस के कारण मर चुके है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा AWHO हाउसिंग सोसाइटी का भी बुरा हाल है। इस सोसाइटी में इस समय कंटेनमेंट जोन की संख्या 91 है। 

सोमवार की रिपोर्ट 
जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार की शाम तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित 655 मरीज पाए गए है। अब यहां के विभिन्न अस्पतालों में 6,300 मरीजों का उपचार चल रहा है। अब तक जनपद में 36 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके है। जिले में लगातार स्थिति खराब होती जा रही है। 

आज जिले में 15 लोगों की कोरोना से मौत
जनपद में सोमवार की सुबह तक 15 लोगों की मौत इस कोरोना वायरस के कारण हुई है। जिले में इस महामारी की चपेट में मरने वाले लोगों की संख्या 169 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का हाल बेहाल है। यहां के सरकारी और निजी अस्पतालों में उपचार के लिए बेड नहीं मिल रहा है। लोग निस्सहाय सी स्थिति में इधर से उधर भटक रहे हैं। यहां के कई अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.