गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट तालाब में तब्दील, 10 कलेक्टर लिख चुके सरकार को खत, काम सिफर

ये है हाईटेक शहर ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट तालाब में तब्दील, 10 कलेक्टर लिख चुके सरकार को खत, काम सिफर

गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट तालाब में तब्दील, 10 कलेक्टर लिख चुके सरकार को खत, काम सिफर

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट तालाब में तब्दील

Greater Noida News : कुछ समय की बारिश हाईटेक शहर ग्रेटर नोएडा की सारी पोल खोल देती है। बीती रात और गुरुवार की बारिश के कारण गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट में पानी भर गया है। देखने में ऐसा लग रहा है कि सूरजपुर में स्थित जिला मुख्यालय तालाब में तब्दील हो गया है। अगर कोई शिकायतकर्ता अपनी फरियाद लेकर डीएम साहब के पास जाएगा तो उसको पहले तालाब रूपी जलभराव से गुजरना पड़ेगा। यह हाल ग्रेटर नोएडा शहर का है।

कई बार सरकार को भेज चुके पत्र
गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट अतुल शर्मा का कहना है कि काफी बार इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश सरकार और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से की गई है। उत्तर प्रदेश सरकार को काफी बार पत्र भेजा जा चुका है, लेकिन कोई भी इस समस्या का समाधान करने के लिए तैयार नहीं है। अतुल शर्मा का कहना है कि यह गौतमबुद्ध नगद जनपद का एक महत्वपूर्ण और बड़ा विशेष सरकारी दफ्तर है, जहां पर डीएम साहब बैठते हैं। रोजाना हजारों लोग अपनी शिकायत लेकर आते हैं। शायद ही इस जिले में कोई परिवार बचा होगा, जिसने जिला कलेक्ट्रेट में अपना कदम ना रखा हो। हर किसी व्यक्ति को यहां आने की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में सरकार को ध्यान देना चाहिए कि इतना महत्वपूर्ण स्थान का ठीक तरीके से विकास हो, लेकिन हालत कुछ और ही है।

10 कलेक्टर भी शासन को पत्र भेज चुके पत्र
बार एसोसिएशन के अन्य अधिवक्ताओं का कहना है कि वकीलों के अलावा करीब 10 कलेक्टर भी शासन को पत्र भेज चुके हैं और इस बड़ी समस्या का समाधान करवाने के लिए लगाता अपील कर रहे हैं, लेकिन कोई भी ध्यान देने वाला नहीं है। बरसात के मौसम में कुछ घंटों की बारिश में कलेक्ट्रेट का बुरा हाल हो जाता है, जो जनता के सामने हैं। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा शहर में केवल यही इलाका नहीं है। इसके अलावा भी काफी ऐसे इलाके हैं। जहां पर चंद घंटों की बारिश में बुरी तरीके से जलभराव हो जाता है। सूरजपुर-भंगेल रोड पर स्थित हल्दौनी में जलभराव रहता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.