BIG NEWS गौतमबुद्ध नगर भाजपा ने जिला पंचायत के उम्मीदवार तय किए, ग्रेटर नोएडा में हुई हाईप्रोफाइल मीटिंग, देखिए पूरी लिस्ट

गौतमबुद्ध नगर भाजपा ने जिला पंचायत के उम्मीदवार तय किए, ग्रेटर नोएडा में हुई हाईप्रोफाइल मीटिंग, देखिए पूरी लिस्ट

Google Image | Panchayat Chunav

गौतमबुद्ध नगर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की रविवार को ग्रेटर नोएडा में हाईप्रोफाइल बैठक हुई। जिसमें जिला पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। अब मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय से सोमवार या मंगलवार की नामों की घोषणा कर दी जाएगी। इस बैठक में जिलाध्यक्ष विजय भाटी, सांसद डॉ.महेश शर्मा, मंत्री नवाब सिंह नागर, विधायक धीरेन्द्र सिंह और तेजपाल नागर शामिल हुए।

गौतमबुद्ध नगर की जिला पंचायत उत्तर प्रदेश की सबसे छोटी जिला पंचायत है। यहां केवल पांच वार्ड हैं। इनमें वार्ड नंबर-1 अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया है। वार्ड नंबर-2 अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित है। वार्ड नंबर 3, 4 और 5 को सामान्य रखा गया है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने ग्रेटर नोएडा में बैठक करके सभी पांचों वार्डों पर तीन-तीन संभावित उम्मीदवारों के पैनल बनाए हैं। इनमें जातिगत समीकरणों को साधने का प्रयास भी किया गया है। बैठक के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष, विधायक, सांसद और पंचायत चुनाव के लिए राज्य मुख्यालय की ओर से नियुक्त जिला प्रभारी शामिल हुए।

भारतीय जनता पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक इन तीन नामों में से अंतिम प्रत्याशी का चयन मेरठ में क्षेत्रीय कार्यालय करेगा। इसके बाद मेरठ या लखनऊ से मंगलवार तक उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। जिला पंचायत चुनाव को लेकर गौतमबुद्ध नगर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इससे पहले शुक्रवार को जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। जिसमें मंडल अध्यक्षों की ओर से पांच-पांच लोगों के पैनल जिला कार्यकारिणी को सौंपे गए थे। रविवार को इनमें से दो-दो नाम बाहर कर दिए गए हैं। अब तीन-तीन नामों के पैनल क्षेत्रीय कार्यालय को भेजे गए हैं। दूसरी और बहुजन समाज पार्टी भी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है। बसपा पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर चुकी है।

जिला पंचायत के वार्ड-2 का पैनल

1.  गीता नागर पत्नी पवन नागर दुजाना
2. सीमा नागर पत्नी महेंद्र नागर बादलपुर
3. मुनेश नागर पत्नी मौजीराम नागर दुजाना
---

जिला पंचायत के वार्ड-3 का पैनल

1. प्रमुख बिजेंद्र भाटी
2. देवा भाटी दतावली
3. सुभाष भाटी चिटहेरा
----

जिला पंचायत के वार्ड-4 का पैनल

1. रकम सिंह भाटी
2. सोनू प्रधान कोट
3. अमित भाटी लड़पुरा
----

जिला पंचायत के वार्ड-5 का पैनल

1. अमित चौधरी
2. योगेश चौधरी
3. बॉबी शर्मा

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.