गौतमबुद्ध नगर ग्रीवांस कमेटी ने 3 अस्पतालों को नोटिस भेजा, जल्द जवाब नहीं मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर ग्रीवांस कमेटी ने 3 अस्पतालों को नोटिस भेजा, जल्द जवाब नहीं मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर ग्रीवांस कमेटी ने 3 अस्पतालों को नोटिस भेजा, जल्द जवाब नहीं मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर ग्रीवांस कमेटी ने 3 अस्पतालों को नोटिस भेजा

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सूबे के सभी जिलों में निजी अस्पतालों के खिलाफ मिलने वाली शिकायतों के समाधान के लिए कमेटी का गठन किया गया है। दरअसल पूरे प्रदेश में निजी अस्पतालों के खिलाफ भारी संख्या में लोग शिकायतें कर रहे हैं। ऐसे हजारों मामले सामने आए थे जब निजी अस्पतालों ने लूट-खसोट की। इस पर नियंत्रण करने के लिए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को यह अहम आदेश दिया था। उसके बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भी इस समिति का गठन किया था। इसी महामारी लोक शिकायत समिति (Pandemic Public Grievance Committee) ने गौतमबुद्ध नगर के तीन अस्पतालों को नोटिस जारी किया है।

गौतमबुद्ध नगर के अपर जिलाधिकारी दिवाकर सिंह ने बुधवार को बताया कि इन अस्पतालों के खिलाफ समिति को विभिन्न प्रकार की शिकायतें मिली थीं। इनका संज्ञान लेते हुए इन हॉस्पिटल को नोटिस जारी किये गये हैं। सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी से जुड़ी शिकायतों की सुनवाई और कार्रवाई के लिए उच्च न्यायालय के आदेश पर महामारी लोक शिकायत समिति बनाई गई है। उन्होंने बताया कि समिति को लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इनकी तत्परता से जांच की जा रही है। 

कई निवासियों ने यहां के अस्पतालों के खिलाफ शिकायत की थी। इसमें कहा गया था कि वहां पर ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। दवाओं की कालाबाजारी हो रही है। उन्होंने बताया कि कई अस्पतालों के खिलाफ अतिरिक्त शुल्क वसूलने तथा केवल नकद भुगतान लेने के आरोप भी लगाये गये हैं। समिति सभी की जांच कर रही है। इसी सिलसिले में 3 अस्पतालों को नोटिस भेजकर उनका जवाब मांगा गया है। जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.