कार्रवाई : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 500 वाहनों का किया चालान, बिना मास्क पहने 287 लोगों से वसूला हजारों का जुर्माना

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 500 वाहनों का किया चालान, बिना मास्क पहने 287 लोगों से वसूला हजारों का जुर्माना

Google Image | गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 500 वाहनों का किया चालान

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना कर्फ्यू और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना लोगों को भारी पड़ा रहा है। नोएडा पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है और हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। बीते रविवार को लॉकडाउन तथा कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 508 वाहनों का चालान किया। उनसे 19,800 रुपये बतौर समन शुल्क वसूला गया। साथ ही नोएडा पुलिस ने 31 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बिना मास्क पहने घूम रहे 287 लोगों का भी चालान किया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बिना मास्क पहने घूम रहे 287 लोगों से पुलिस ने 45,500 रुपये जुर्माना वसूला। प्रवक्ता ने बताया कि 21 लोगों को दूसरी बार बिना मास्क पहने घुमते हुए पाया गया। इन सभी पर एक-एक हजार रुपये का अर्थदंड लगाया गया। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कर्फ्यू और प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराने के लिए प्रतिबद्ध है। अगर कोई इनका उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

200 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण लगातार अपना दायरा फैलाता जा रहा है। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। कई संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है। कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर कर्मियों की हालत स्थिर बनी हुई है। कोरोना वायरस से पीड़ित एक उपनिरीक्षक की रविवार को मौत हो गई थी। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। 

सभी संक्रमित पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है। 200 संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 20 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इसमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। अन्य का इलाज चल रहा है। पुलिसबलों में कोरोना की घुसपैठ को देखते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अब कर्मियों की उम्र और स्वास्थ्य के आधार पर उनकी ड्यूटी लगाने का आदेश दिया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.