जिम्स के निदेशक ने किया प्लाज्मा डोनेट, प्लाज्मा थेरेपी में नंबर 1 पर

ग्रेटर नोएडा : जिम्स के निदेशक ने किया प्लाज्मा डोनेट, प्लाज्मा थेरेपी में नंबर 1 पर

जिम्स के निदेशक ने किया प्लाज्मा डोनेट, प्लाज्मा थेरेपी में नंबर 1 पर

Tricity Today | जिम्स के निदेशक ने किया प्लाज्मा डोनेट

कोरोना के गंभीर मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी से ठीक करने में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में प्रदेश में अव्वल है। अब तक करीब 600 गंभीर मरीजों को प्लाज्मा दिया गया है। इसमें से 88 प्रतिशत मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए। जिम्स प्रशासन प्लाज्मा दान करने के लिए ठीक होने वाले मरीजों को भी प्रोत्साहित करता है। संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता ने भी शनिवार को प्लाज्मा दान किया है।

आईसीएमआर की अनुमति के बाद जिम्स ने कोरोना के गंभीर मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी देनी शुरू की है। अब तक यहां पर 398 लोगों ने प्लाज्मा दान किया है। संस्थान के निदेशक डॉ. गुप्ता ने बताया कि अब तक 600 मरीजों को प्लाज्मा दिया गया है। इसमें से 88 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए है। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी को लेकर यह संस्थान आगे है। इसके अलावा कोरोना के इलाज में संस्थान ने हर क्षेत्र में काम किया है। यहां से ठीक होकर जाने वाले मरीजों को भी संस्थान प्लाज्मा देने के लिए प्रोत्साहित करता है। शनिवार को संस्थान के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने प्लाज्मा दान किया। दअरसल डॉ. गुप्ता भी कोविड की चपेट में आ गए थे। ठीक होने के बाद उन्होंने प्लाज्मा दान किया।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.