2000 करोड़ रुपए में बिकेगा GIP Mall, जानिए मालिक ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

NOIDA : 2000 करोड़ रुपए में बिकेगा GIP Mall, जानिए मालिक ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

2000 करोड़ रुपए में बिकेगा GIP Mall, जानिए मालिक ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

Tricity Today | जीआईपी मॉल

Noida News : नोएडा से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा में स्थित द ग्रेट इंडिया पैलेस यानी कि जीआईपी मॉल बिकने वाला है। जी हां! यह बिल्कुल सच है कि बहुत ही जल्द जीआईपी मॉल बिकने वाला है। इसकी कीमत भी लग चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के प्रमोटर द ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल का संचालन करते हैं। वह इस मॉल को करीब 2000 करोड़ रुपए में बेचने की बातचीत कर रहे हैं।

 एक समय था जीआईपी मॉल देखने का क्रेज था
जीआईपी मॉल केवल नोएडा ही नहीं बल्कि पूरे एनसीआर का नामी मॉल है। एक समय था कि जब लोग जीआईपी मॉल जाने की चाहते थे, लेकिन कोरोना कॉल के बाद से जीआईपी मॉल में आने वाले लोगों की संख्या कम हो गई। एक बड़ा कारण यह भी है कि जीआईपी मॉल से बिग बाजार हट गया है, जिसकी वजह से लोग अब दूसरे के मॉल में जाने लगे हैं। एक समय था कि जब एनसीआर के लोगों में जीआईपी मॉल देखने का क्रेज था, लेकिन अब यह मॉल बिकने जा रहा है।

147 एकड़ में फैला मॉल
ईटी में छपी खबर के मुताबिक एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के प्रमोटर जो नोएडा में द ग्रेट इंडिया प्लेस (The Great India Place), गार्डन्स गैलेरिया मॉल (Gardens Galleria Mall), वर्ल्ड्स ऑफ वंडर (Worlds of Wonder) एम्यूजमेंट पार्क (Amusement Park) और किडजानिया (Kidzania) का संचालन करते हैं। अब पूरे 147 एकड़ के डेवलेपमेंट को बेचने की तैयारी कर रहे हैं। इसे करीब 2 हजार करोड़ रुपये में बेचने के लिए बातचीत चल रही है। यहां की खाली जमीन को नया खरीदार आगे चलकर डेवलेप कर सकता है। यहां अभी करीब 1.7 मिलियन वर्ग फुट क्षेत्र डेवलेप करने के लिए उपलब्ध है। जो भी खरीदार इसे खरीदेगा वो इस खाली जमीन का इस्तेमाल आवासीय या कमर्शियल बिल्डिंग बनाने के लिए कर सकता है। जानकारों के मुताबिक ये जगह एनसीआर की प्रमुख जगहों में से एक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.