जीएल बजाज कॉलेज ने महिलाओं का बढ़ाया हौसला, चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा- नारी शक्ति ने बनाई नई पहचान

Greater Noida : जीएल बजाज कॉलेज ने महिलाओं का बढ़ाया हौसला, चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा- नारी शक्ति ने बनाई नई पहचान

जीएल बजाज कॉलेज ने महिलाओं का बढ़ाया हौसला, चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा- नारी शक्ति ने बनाई नई पहचान

Tricity Today | जीएल बजाज कॉलेज

Greater Noida News : जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च की महिला सेल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं के लिए आत्मरक्षा शिविर का आयोजन किया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति को बढ़ावा दिया गया। बताया गया कि जहां हर महिला और लड़की आगे बढ़ सकें, समाज में पूर्ण योगदान दे सकें और भेदभाव के डर के बिना अपने सपनों को साकार कर सकें।

तेजी से आगे बढ़ रही महिलाएं
जीएल बजाज के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने बताया कि हमारे देश में नारी शक्ति बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। आज के समय में कई राज्यों की बागडोर महिलाओं के हाथों में है। हमारे कॉलेज भी महिलाओं को आगे बढ़ने का काम कर रहा है। सत्र के प्रशिक्षक दक्षिण कोरिया के तीसरे डैन ब्लैक बेल्ट सोमनाथ अधिकारी ने अप्रत्याशित परिस्थितियों में खुद को सुरक्षित रखने के लिए युक्तियों और तकनीकों का प्रदर्शन किया।

"सशक्त और आत्मविश्वास महसूस"
निदेशक डॉ.सपना राकेश ने प्रतिभागियों को अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयार रहने और सक्रिय रहने के मूल्य को पहचानने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में इन तकनीकों का अभ्यास करने का अवसर मिला, जिससे उन्हें शारीरिक रूप से अपनी रक्षा करने की क्षमता में आत्मविश्वास प्राप्त हुआ। प्रतिभागियों ने मूल्यवान आत्मरक्षा कौशल सीखने के अवसर के लिए आभार व्यक्त करते हुए सकारात्मक प्रतिक्रिया प्रदान की। कई लोगों ने खुद को सुरक्षित रखने की क्षमता में अधिक सशक्त और आत्मविश्वास महसूस करने पर टिप्पणी की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.