जीएल बजाज कॉलेज के छात्रों ने किया 121 यूनिट ब्लड डोनेट, कहा- सेना के जवानों के लिए जान भी कुर्बान

Greater Noida : जीएल बजाज कॉलेज के छात्रों ने किया 121 यूनिट ब्लड डोनेट, कहा- सेना के जवानों के लिए जान भी कुर्बान

जीएल बजाज कॉलेज के छात्रों ने किया 121 यूनिट ब्लड डोनेट, कहा- सेना के जवानों के लिए जान भी कुर्बान

Tricity Today | रक्तदान शिविर का आयोजन

Greater Noida News : जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में एक सफल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों और फैकल्टी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यह शिविर दिल्ली के "सशस्त्र बल ट्रांसफ़्यूज़न सेंटर ब्लड बैंक" के सहयोग से आयोजित किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य देश की सेना के जवानों के लिए रक्तदान करना था। शिविर में कुल 150 लोगों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया, लेकिन उनमें से 121 यूनिट रक्त ही एकत्र किया जा सका, क्योंकि 29 व्यक्ति वजन और हीमोग्लोबिन कम होने के कारण रक्तदान नहीं कर पाए। इसके बावजूद इस आयोजन को कॉलेज प्रशासन और उपस्थित सभी लोगों ने अत्यधिक सफल माना। 

दूसरे बच्चों को भी किया प्रेरित 
इस अवसर पर कॉलेज की निदेशक डॉ.सपना राकेश ने सभी रक्तदाताओं को धन्यवाद दिया और जिन्होंने इस बार रक्तदान नहीं कर सके। उन्हें भविष्य में रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि यह शिविर न केवल जवानों के लिए रक्त एकत्र करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया, बल्कि इसका मकसद छात्रों को मानवीय सेवा और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करना भी था। डॉ.सपना ने इस बात पर जोर दिया कि रक्तदान के माध्यम से किसी भी दुर्घटना में घायल या बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।

आर्मी वालों के काम आएगा ग्रेटर नोएडा के छात्रों का ब्लड 
कॉलेज के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा, "रक्तदान को महादान कहा जाता है, क्योंकि एक यूनिट रक्त से चार लोगों की जान बचाई जा सकती है। छात्रों का इस कार्यक्रम में उत्साह और भागीदारी यह साबित करती है कि वे देश और समाज की सेवा के प्रति कितने समर्पित हैं।" उन्होंने सभी छात्रों को नियमित रूप से रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया।

सीईओ ने किया आभार व्यक्त 
जीएल बजाज ग्रुप के सीईओ कार्तिकेय अग्रवाल ने भी इस शिविर की सफलता पर खुशी जताई और छात्रों के इस जीवन-रक्षक कार्य में योगदान की सराहना की। उन्होंने सशस्त्र बल ट्रांसफ़्यूज़न सेंटर ब्लड बैंक के सहयोगात्मक प्रयासों की भी प्रशंसा की, जिसके बिना यह आयोजन संभव नहीं हो सकता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.