जीएल बजाज इंस्टिट्यूट ने डेटा मैनेजमेंट पर इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया, 200 से ज्यादा विशेषज्ञ शामिल हुए

मंथन : जीएल बजाज इंस्टिट्यूट ने डेटा मैनेजमेंट पर इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया, 200 से ज्यादा विशेषज्ञ शामिल हुए

जीएल बजाज इंस्टिट्यूट ने डेटा मैनेजमेंट पर इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया, 200 से ज्यादा विशेषज्ञ शामिल हुए

Tricity Today | डेटा मैनेजमेंट पर इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च पीजीडीएम इंस्टीट्यूट (GL Bajaj Institute) ने जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, वाणिज्य विभाग और आईक्यूएसी के साथ संयुक्त रूप से 'व्यवसाय में विघटनकारी नवाचार और डिजिटल परिवर्तन प्रबंधन' पर छठे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। गुरुवार को इसका उद्घाटन सत्र आयोजित किया गया। सम्मेलन को देशभर के 200 से अधिक शिक्षाविदों, चिकित्सकों और शोध विद्वानों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। जीएल बजाज इंस्टिट्यूट के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल, जीएलबीआईएमआर संस्थान के प्रोफेसर सपना राकेश और जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर मसरूर अहमद बेग ने सम्मेलन में भागीदारी के लिए सभी की सराहना की।

उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि भारतीय प्रबंधन संस्थान नागपुर के निदेशक प्रोफेसर भीमराय मेत्री रहे। इन्होंने आज के संदर्भ में विघटनकारी नवाचार और डिजिटल परिवर्तन की प्रासंगिकता का उल्लेख किया। उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे डिजिटल अद्वितीय पेशकशों वाली एक उभरती रणनीति विकसित करने के लिए गिग इकॉनमी और विघटनकारी नवाचार में भविष्य के मैट्रिक्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। EasyGov के संस्थापक और सीईओ अमित शुक्ला मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने जटिल डेटा को प्रबंधित करने के लिए एक प्रवर्तक के रूप में प्रौद्योगिकी की भूमिका पर प्रकाश डाला। उद्घाटन सत्र के बाद 'प्रभावी व्यवसाय प्रबंधन के लिए डिजिटल परिवर्तन के पैंतरेबाज़ी' पर पैनल चर्चा हुई।

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर डॉ.अमित कुमार सिंह, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ.अजय कुमार जैन, एमडीआई गुरुग्राम के प्रोफेसर डॉ.डीके बत्रा, अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थान नई दिल्ली के प्रोफेसर डॉ.देवेंद्र पाठक, प्रोफेसर एमेरिटस फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट डॉ सुशील कुमार दीक्षित, एलबीएसआईएम नई दिल्ली और डॉ विदुषी शर्मा ने बतौर पैनलिस्ट भाग लिया। इन लोगों ने डेटा संचालित निर्णयों के आधार पर प्रासंगिक रणनीतियों को विकसित करने के लिए आगे की राह पर चर्चा की। उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे संवर्धित वास्तविकता, आभासी वास्तविकता, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और व्यावसायिक परिदृश्य में बड़े पैमाने पर बदलाव ला रहे हैं। सम्मेलन ने सभी प्रतिभागियों को आगे देखने और पेशेवर उत्कृष्टता प्राप्त करने और बड़ी तस्वीर प्राप्त करने के लिए नेतृत्व कौशल विकसित करने में मदद की।

गणमान्य व्यक्तियों ने प्रोफेसर सपना राकेश को समकालीन व्यावसायिक अनुसंधान प्रथाओं की विचारशील अंतर्दृष्टि विकसित करने के लिए अनुसंधान बिरादरी को एक मंच प्रदान करने के लिए बधाई दी। संस्थान आयोजन समिति के सदस्य डॉ.लियो-पॉल डाना, प्रोफेसर, डलहौजी विश्वविद्यालय, कनाडा और विजिटिंग प्रोफेसर, किंग्स्टन विश्वविद्यालय, इंग्लैंड को उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए; डॉ पियाली हलदर, डॉ आनंद राय, विक्रम शर्मा, डॉ अर्पण कुमारी, प्रो प्रियंका साधना की संयोजक टीम ने सभी गणमान्य व्यक्तियों, प्रतिभागियों, संकाय और स्टाफ सदस्यों और छात्र समन्वय टीम को उनके अथक परिश्रम के लिए आभार व्यक्त किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.