देवेंद्र सिंह के बाद जीएम लवजीत कुमार अरेस्ट, बाकी 8 की तलाश के लिए छापेमारी तेज

आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा : देवेंद्र सिंह के बाद जीएम लवजीत कुमार अरेस्ट, बाकी 8 की तलाश के लिए छापेमारी तेज

देवेंद्र सिंह के बाद जीएम लवजीत कुमार अरेस्ट, बाकी 8 की तलाश के लिए छापेमारी तेज

Tricity Today | गिरफ्तार

Greater Noida West : पुलिस ने आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा में देवेंद्र सिंह के बाद लवजीत कुमार को अरेस्ट कर लिया है। लवजीत कुमार गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन कंपनी का जीएम है। जांच में पता चला है कि लिफ्ट में काफी समय से दिक्कतें थी। उसके बावजूद भी इन लोगों ने लिफ्ट की मरम्मत नहीं करवाई और 8 मजदूरों को मौत के कुएं में धकेल दिए। इस लिफ्ट हादसे में अभी 8 लोग फरार है, जिसकी तलाश के लिए कई स्थानों पर छापेमारी चल गई है। नोएडा पुलिस की टीमें वेस्ट यूपी और एनसीआर के दूसरों इलाकों में लिफ्ट हादसे के मुख्य जिम्मेदारों को गिरफ्तार करने पहुंची।

कैसे और कब हुआ हादसा
आपको बता दें कि आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ है। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग 14वीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई। बाकी 5 मजदूरों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जिसमें से 4 मजूदरों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना में अभी तक कुल 8 मजदूरों की मौत हुई है और एक मजदूर की हालत नाजुक है।

आगे की जांच अब बादलपुर पुलिस करेगी
इस मामले में बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने मुकदमा पंजीकृत करवाया। बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत की शिकायत के आधार पर एनबीसीसी के 10 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में अनिल राजपूत वादी (शिकायतकर्ता) है। इसलिए बिसरख थाना पुलिस इस मामले में जांच नहीं कर सकती। नियमों के मुताबिक अब आगे की जांच बादलपुर कोतवाली को स्थानांतरित कर दी गई है। बादलपुर थाना प्रभारी के साथ तीन सह-विवेचन भी नियुक्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जल्द से जल्द इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

मृतकों के परिजनों को मिलेगा 25-25 लाख रुपए का मुआवजा
आपको बता दें कि इस घटना में मरने वाले मजदूरों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा मिलेगा। इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश सरकार ने की है। इनमें से 20-20 लाख रुपए एनबीसीसी देगी और 5-5 लाख रुपए उत्तर प्रदेश सरकार देगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दी जाए। उन्होंने पूरी रिपोर्ट मांगी है। आगामी कुछ दिनों के भीतर पुलिस और जिला प्रशासन को इस हादसे की पूरी रिपोर्ट बनाकर लखनऊ भेजनी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.