निवासी बोले- मांगे पूरी ना होने तक जारी रहेगा आंदोलन

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ धरना : निवासी बोले- मांगे पूरी ना होने तक जारी रहेगा आंदोलन

निवासी बोले- मांगे पूरी ना होने तक जारी रहेगा आंदोलन

Tricity Today | धरना

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में सैकड़ों हाईराइज सोसाइटी बनाकर तैयार हो गई हैं। इन जगहों पर लाखों की संख्या में लोग रहते हैं। इनमें से अधिकतर निवासियों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। निवासी सड़कों पर उतरकर मजबूरन प्रदर्शन करने को मजबूर है। शुक्रवार से गोल्फ लिंक-1 सोसाइटी के निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। निवासियों का आरोप प्राधिकरण की लापरवाही के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है।

"अथॉरिटी की तरफ से कोई सुनवाई नहीं"
निवासियों ने बताया कि सोसाइटी की मूलभूत सुविधाओं को लेकर कई बार प्राधिकरण से शिकायत की गई है, लेकिन अथॉरिटी के तरफ से कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए सोसाइटी के लोगों ने निर्णय लिया है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी, अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से जनता के हित के लिए जनसुनवाई योजना शुरू की गई है। इस योजना का प्राधिकरण धज्जियां उड़ा रहा है।

धरातल पर कोई काम नहीं
निवासियों ने बताया कि IGRS पोर्टल पर की गई शिकायत का लिखित में उत्तर देने के बावजूद प्राधिकरण द्वारा गोल्फ लिंक-1 सोसाइटी का अनुरक्षण हेतु अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है। बीते 30 अगस्त को IGRS पोर्टल पर लिखकर देने के बावजूद आज तक धरातल पर कोई काम शुरू नहीं हुआ है। इस वजह से निवासी दुखी होकर अपने बच्चों के भविष्य को अंधकार में देखकर धरने पर बैठने के लिए मजबूर हुए हैं। इस लड़ाई को अब सोसाइटी के अनुरक्षण हेतु प्राधिकरण की तरफ से अधिग्रहण होने तक जारी रखा जायेगा। समस्त निवासियों ने बताया कि अब अपना लक्ष्य हासिल होने तक कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने के लिए तैयार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.