स्वाति बैसोया को ग्रेटर नोएडा ला रही है गोंडा पुलिस, इस वजह से परिवार ने किया बवाल

फर्जी अपहरण मामला Update : स्वाति बैसोया को ग्रेटर नोएडा ला रही है गोंडा पुलिस, इस वजह से परिवार ने किया बवाल

स्वाति बैसोया को ग्रेटर नोएडा ला रही है गोंडा पुलिस, इस वजह से परिवार ने किया बवाल

Tricity Today | फर्जी अपहरण मामला Update

  • - प्रेमी संग बरामद छात्रा को गोंडा कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने गोंडा पुलिस को साथ भेजा है
  • - गोंडा पुलिस के नेतृत्व में छात्रा को लेकर ग्रेटर नोएडा के लिए रवाना हुई पुलिस
  • - स्वाति बैसोया के नाम 45 लाख रुपये की एफडी है, इसी वजह से परिवार ने अपहरण का नाटक रचा
  • - शनिवार को गौतमबुद्ध नगर और गोंडा पुलिस युवती को ग्रेटर नोएडा अदालत के सामने पेश करेगी
Greater Noida : कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर गांव से 15 सितंबर को घर से प्रेमी के साथ गई छात्रा स्वाति बैसोया वापस आ रही है। नोएडा पुलिस ने स्वाति को शुक्रवार की सुबह गोंडा में बरामद किया था। इस मामले में पुलिस ने छात्रा को गोंडा जिला न्यायालय में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने एसपी गोंडा को आदेश दिया कि गोंडा पुलिस की सुरक्षा में छात्रा को सकुशल नोएडा पहुंचाया जाए। इस पर एसपी गोंडा ने एक पुलिस टीम छात्रा के साथ रवाना की है। यह टीम छात्रा को उसके परिजनों के सुपुर्द करके वापस लौटेगी।

गोंडा से मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर गांव में रहने वाले पूर्व प्रधान अजय पाल की पोती और गुलाब सिंह की बेटी स्वाति (22 वर्ष) बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा है और वर्तमान में नीट की तैयारी कर रही है। 15 सितंबर की दोपहर स्वाति बैसोया अपने प्रेमी अनिमेश तिवारी के साथ घर से चली गई थी। इस मामले में 16 सितंबर की सुबह छात्रा के परिजनों ने उसके अपहरण की फर्जी सूचना देकर पुलिस को गुमराह किया था। नेशनल हाइवे-91 पर प्रदर्शन करते हुए उसकी बरामदगी की मांग की थी। इस मामले में दादरी विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर समेत सैकड़ों लोगों ने पुलिस पर छात्रा की बरामदगी का समयबद्ध दबाव बनाया था।

स्वाति बैसोया के मोबाइल फोन से खुला पूरा राज
मामले की जांच के दौरान पुलिस ने छात्रा के मोबाइल फोन के आधार पर उसके प्रेमी अनिमेश तिवारी की लोकेशन गोंडा में पाई। जिस पर गोंडा पुलिस को तत्काल सूचना दी थी। शुक्रवार सुबह नोएडा पुलिस ने जनपद गोंडा पुलिस की मदद से छात्रा स्वाति बैसोया को उसके प्रेमी अनिमेष तिवारी के साथ बरामद कर लिया था। एसपी गोंडा संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि बरामद छात्रा को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने आदेश दिया कि गोंडा पुलिस की सुरक्षा में छात्रा को उसके परिजनों के पास सकुशल पहुंचाया जाए। इस पर एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने एक पुलिस टीम छात्रा के साथ रवाना की है, जो शनिवार सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंचकर छात्रा को अपने सामने उसके परिजनों के सुपुर्द करेगी। एसपी ने बताया शुक्रवार की देर शाम नोएडा पुलिस के साथ छात्रा को गोंडा पुलिस की टीम के साथ रवाना कर दिया गया है।

यह था मामला 
ग्रेटर नोएडा की कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर गांव में रहने वाली छात्रा स्वाति के परिजनों ने गुरुवार सुबह जीटी रोड 91 पर जाम लगा कर हंगामा किया था। इस दौरान परिजनों ने आरोप लगाया था कि गुरुवार सुबह तीन भाई-बहनों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली छात्रा का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ था। पुलिस ने लापता छात्रा को उसके प्रेमी के साथ यूपी के जनपद गोंडा से बरामद कर लिया था। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस उपायुक्त वृंदा शुक्ला ने बताया कि छात्रा अपनी मर्जी से एक दिन पहले 15 सितंबर को ही प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। परिजनों ने पुलिस को झूठी कहानी बता कर छात्रा के अपहरण की जानकारी दी थी।

45 लाख रुपये की एफडी बनी अपहरण की झूठी सूचना की वजह
सादोपुर गांव के ग्रामीणों ने बताया कि लापता छात्रा के पिता की काफी पहले मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद उसकी मां ने पिता के भाई के साथ विवाह कर लिया था।। इस दौरान मां ने अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने के लिये 45 लाख रुपये का फिक्स डिपाजिट करवाया था। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि स्वाति के गायब हो जाने से परिजनों को 45 लाख रुपये के नुकसान का भय सताने लगा था। जिसके चलते उन लोगों ने अपहरण की झूठी साजिश रच डाली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.