परी चौक से चल रहे अवैध वाहनों पर बरस रही है बीटा-2 पुलिस की कृपा, आला अधिकारियों ने बंद की आंख

Ground Reporting : परी चौक से चल रहे अवैध वाहनों पर बरस रही है बीटा-2 पुलिस की कृपा, आला अधिकारियों ने बंद की आंख

परी चौक से चल रहे अवैध वाहनों पर बरस रही है बीटा-2 पुलिस की कृपा, आला अधिकारियों ने बंद की आंख

Tricity Today | परी चौक से चल रहे अवैध वाहनों

Gautam Buddh Nagar News : कोतवाली बीटा-2 क्षेत्र के परी चौक इलाके में पिछले कई दिनों से पश्चिम यूपी के अलग-अलग शहरों में जाने वाले यात्रियों को निजी वाहनों से अवैध तरीके से कैब लगाकर ढोया जा रहा है। इस दौरान बसों में पर्याप्त सीटें उपलब्ध होने के बावजूद पुलिस की मिलीभगत से चल रहे निजी वाहनों में यात्रियों केओ जबरन बैठाकर मुंह मांगा किराया वसूला जा रहा है। इस सबके पीछे कोतवाली बीटा-2 पुलिस की संलिप्तता सामने आ रही है लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने इस मामले पर अपनी आंख बंद कर रखी है जिसके चलते अवैध वाहनों का संचालन करने वाले माफिया यात्रियों की जेब काटकर अपनी दिवाली मनाने में व्यस्त हैं।

जानकारी के मुताबिक परी चौक इलाके से यूपी परिवहन की बसें पश्चिमी यूपी के करीब सभी जिलों के लिए प्रतिदिन जाती हैं जिसमें हजारों यात्री सफर करते हैं। 4 नवंबर को दिवाली के त्योहार के चलते विभाग ने सैकड़ों अतिरिक्त बसें भी चलवाई हैं जिसमें कई बसें खाली जा रही हैं। इसके बावजूद परी चौक पुलिस चौकी के बाहर से संचालित हो रहे अवैध वाहनों में वहां पर बस के इंतज़ार में खड़े वाहनों में दबंग लोग जबरदस्ती बैठा रहे हैं। निजी कैब में बैठने से इनकार करने पर यह माफिया यात्रियों की पिटाई भी कर रहे हैं जिससे भयग्रस्त लोग उनकी गाड़ियों में बैठकर परिवहन विभाग की बसों से ज्यादा किराया देने को मजबूर हैं। इन अवैध वाहनों के संचालन के पीछे थाना प्रभारी बीटा-2 अनिल राजपूत और परी चौक चौकी प्रभारी नीलकांत की पूरी संलिप्तता सामने आई है। 
परी चौक से तमाम निजी नंबर की मारुति वैन बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों के लिए संचालित की जा रही हैं। इस सब के लिए अवैध वाहनों का संचालन करने वाले ठेकेदार धर्मेंद्र ने बताया कि वह कोतवाली बीटा-2 पुलिस को प्रतिमाह मोटी रकम दे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि कुछ समय पहले ही इस थाना क्षेत्र से पेंचकस गैंग के बदमाशों ने कई सवारियों को कैब में लिफ्ट देकर लूटा था जिसके बाद पुलिस ने परी चौक पर पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए बताया था कि निजी वाहनों में लिफ्ट लेकर यात्रा ना करें और यूपी रोडवेज़ की बसों अथवा अधिकृत कैब मैं बैठकर ही सफर करें। इसके बावजूद दिवाली के त्यौहार पर लोगों के साथ पुलिस रुपयों के लालच में खतरनाक मज़ाक कर रही है जिसके चलते तमाम यात्रियों के साथ किसी भी अनहोनी की आशंका बनी हुई है। इस पूरे मामले में ग्रेटर नोएडा जोन पुलिस के आला अधिकारी मौन हैं।

ट्रांसफर के बावजूद तैनात हैं चौकी इंचार्ज

जानकारी के मुताबिक करीब 1 माह पूर्व परी चौक चौकी इंचार्ज अखिलेश दीक्षित को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद परी चौक पर आए नए चौकी इंचार्ज को जारचा स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके बाद आनन-फानन में नए चौकी इंचार्ज नियुक्त किये गए नीलकांत को तैनाती के 2 दिन बाद ही जेवर कोतवाली में तबादला कर दिया गया था। लेकिन अवैध वाहनों से होने वाली उगाही के चलते ट्रांसफर होने के बावजूद नीलकांत चौकी पर जमे हुए हैं और चौकी के बाहर से दिनभर अवैध वाहनों का संचालन खुलेआम करवाने में व्यस्त हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.