यमुना प्राधिकरण ने कारोबारियों को दिया दीपावली का गिफ्ट, एक छत के नीचे मिलेंगी सारी सुविधा, पढ़िए खास खबर

नोएडा एयरपोर्ट का असर : यमुना प्राधिकरण ने कारोबारियों को दिया दीपावली का गिफ्ट, एक छत के नीचे मिलेंगी सारी सुविधा, पढ़िए खास खबर

यमुना प्राधिकरण ने कारोबारियों को दिया दीपावली का गिफ्ट, एक छत के नीचे मिलेंगी सारी सुविधा, पढ़िए खास खबर

Google Image | Noida International Airport

Yamuna City/Greater Noida : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक बडे़ स्तर पर कारोबार शुरू कराने की योजना बना रहे कारोबारियों के लिए खास खबर है। यमुना अथॉरिटी ने ऐसे कारोबारियों के लिए मिक्स लैंड यूज स्कीम लांच कर दी है। इस स्कीम में दस-दस एकड़ एरिया के 8 प्लॉट शामिल किए गए हैं। 

50 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा
इस स्कीम में एक ही छत के तले कारोबारी अपना संपूर्ण कारोबार कर सकते हैं। यह स्कीम एसडीजेड की तरह काम करेगी। स्कीम का एफएआर वन होगा। ग्राउड कवरेज 55 प्रर्सेंट रखा गया है। इस स्कीम में प्रॉपराईटर फर्म, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अलावा एक कंपनी को एक ही प्लॉट अलॉट किया जा सकेगा। एसडीजेड में 50 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। 

सब एक छत के नीचे होगा
यमुना सिटी के सेक्टर-24 में बसने वाले एसडीजेड में दस एकड़ के प्लॉट में इंडस्टी, फलैटिड इंडस्टी के अलावा पोस्ट ऑफिस, मिल्क बुथ, लायबेरी, हैल्थ सेंटर, स्कील डिवलेपमेंट टेनिंग सेंटर, हास्टल और गेस्ट हाउस आदि सुविधा एक ही छत के तले होगी। 

सीईओ डॉ.अरूणवीर सिंह का बयान
यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरूणवीर सिंह ने बताया कि  मिक्स लैंड यूज के प्लॉट की बोली 13,260 रूपए प्रति वर्ग मीटर से शुरू होगी। यमुना सिटी के सेक्टर-24 में बनने वाले एसडीजेड में कर्मशल और ग्रुप हाउसिंग स्पेश भी होगा। यमुना सिटी में इस तरह की स्कीम से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और बडी-बडी इंडस्टी लगेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.