गौतमबुद्ध नगरः बेखौफ भूमाफिया ने 500 बीघे जमीन में लगे पेड़ काटकर अवैध कॉलोनी बसाई, वन विभाग ने दर्ज कराया मुकदमा

बेखौफ भूमाफिया ने 500 बीघे जमीन में लगे पेड़ काटकर अवैध कॉलोनी बसाई, वन विभाग ने दर्ज कराया मुकदमा

Google Image | भूमाफिया ने 500 बीघे में लगे पेड़ काटे

प्रदूषण की मार झेल रहे गौतमबुद्ध नगर में 500 बीघे में लगे पेड़ों को चोरी से काटने का मामला सामने आया है। बेखौफ भूमाफिया ने जिले के ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में स्थित गांव खेड़ा चौगानपुर में बाग की जमीन पर लगे हरे पेड़ काटकर अवैध कालोनी के लिए प्लॉटिंग कर दिया। इसकी जानकारी वन विभाग को होने के बाद खुलासा हुआ। मामले में वन विभाग के अधिकारी की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वनरक्षक अधिकारी राहुल भारद्वाज ने ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में शिकायत दी है। इसमें कहा गया है कि खेड़ा चौगानपुर गांव में हरे पेड़ काटकर प्लाटिंग की गई है। मामले में नसीम आलम, सद्दाम, ओसाया मोहम्मद अली व शकूल ने हरे पेड़ काटे और अवैध कॉलोनी के लिए भूमि आवंटित की। योजनाबद्ध तरीके से भू माफियाओं ने पहले पेड़ काटे। उसके बाद अवैध कालोनी के लिए प्लॉटिंग शुरू कर दी।

पहले भी कर चुके हैं कब्जा
जारचा क्षेत्र में भी बीते दिनों माफियाओं ने कई बीघे में लगे दो हजार के करीब हरे पेड़ रातों-रात काट दिए थे। मामले की रिपोर्ट जारचा कोतवाली में दर्ज है। गत दिनों भूमाफिया ने कोंडली बांगर गांव में दलित व अन्य लोगों की जमीन पर कब्जा कर फार्म हाउस बना दिए थे। मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार भूमाफिया की संपत्ति जब्त की जा रही है। इसके बाद भी जिले में भूमाफिया का हौसला बढ़ता गया है।

वन विभाग की शिकायत पर गांव खेड़ा चौगानपुर में हरे पेड़ काट कर प्लाटिंग करने के मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्दी ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
-भुवनेश शर्मा, ईकोटेक-3 थाना प्रभारी

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.