बिना वीजा रह रहे 5 चीनी नागरिक पकड़े, दिल्ली में पूछताछ जारी

Greater Noida Breaking : बिना वीजा रह रहे 5 चीनी नागरिक पकड़े, दिल्ली में पूछताछ जारी

बिना वीजा रह रहे 5 चीनी नागरिक पकड़े, दिल्ली में पूछताछ जारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : क्षेत्र की एक कंपनी में काम कर रहे 5 चीनी नागरिकों को एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) की टीम ने मंगलवार को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों को दनकौर कोतवाली पुलिस को जानकारी देने के बाद टीम ने दिल्ली में स्थित डिटेंशन सेंटर में जांच पड़ताल के लिए भेज दिया है।

शहर में कर रहे थे नौकरी
कोतवाली पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में स्थित एक कंपनी में पिछले कई महीनों से 5 चीनी नागरिक नौकरी कर रहे थे। जिसकी जानकारी एलआईयू की टीम को लगी, तो वहां पहुंचकर उनके दस्तावेज देखे। जिसमें सभी के वीजा कई महीने पहले समाप्त हो चुके थे। उसके बावजूद भी सभी कंपनी में रहकर नौकरी कर रहे थे। जिसके आधार पर टीम उनको दनकौर कोतवाली लेकर आई। बाद में उनका मेडिकल कराने के बाद टीम दिल्ली के लेकर रवाना हो गई। इस बारे में दनकौर कोतवाली प्रभारी राधा रमण सिंह का कहना है कि पांच विदेशी नागरिक को एलआईयू की टीम कोतवाली लेकर आई है। सभी को डिटेंशन सेंटर दिल्ली भेजकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को मिली कामयाबी
वही बता दें, ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मंगलवार को दूसरी बड़ी कामयाबी हासिल की है। ग्रेटर नोएडा की नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने जिले में रहने वाले नाइजीरियन लोगों को अवैध पासपोर्ट और फर्जी वीजा दिलाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी मूल रूप से नाइजीरिया के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 21 वीजा और 18 पासपोर्ट बरामद किए हैं। यह लोग 20-30 हजार रुपए में ग्रेटर नोएडा में रहने वाले नाइजीरियन लोगों को अवैध दस्तावेज मुहैया करवाते थे। इनके कुछ साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.