ग्रेटर नोएडा: ग्रीन रोटरी क्लब और श्री कृष्णा लाइफ़लाइन हॉस्पिटल के मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप में 500 लोगों ने कराई जांच, लिए हेल्थ टिप्स

ग्रीन रोटरी क्लब और श्री कृष्णा लाइफ़लाइन हॉस्पिटल के मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप में 500 लोगों ने कराई जांच, लिए हेल्थ टिप्स

Tricity Today | मुफ्त चेकअप कैंप में जांच करते डॉक्टर

सामाजिक सरोकारों से जुड़ी संस्था रोटरी क्लब ग्रीन, ग्रेटर नोएडा द्वारा स्वर्ण नगरी स्थित श्री कृष्णा लाइफ़ लाइन हॉस्पिटल के सहयोग से एक हेल्थ चेकअप कैंप चलाया गया। कैंप रविवार (28 फरवरी) को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक हॉस्पिटल परिसर में लगाया गया। करीब 500 की संख्या में स्थानीय निवासियों ने इसमें हिस्सा लिया और अपना चेकअप कराया।



आयोजनकर्ता डॉ. कमल त्यागी ने बताया कि कैम्प में 92 लोगों ने थाइराइड (T-3,T-4,TSH), 80 ने ब्लडप्रेशर, 132 ने रेंडम शुग, और 151 लोगों ने हीमोग्लोबिन की नि:शुल्क जांच करायी। उन्होंने बताया कि थॉयराइड की बीमारी ज़्यादातर महिलाओं में होती है। उनको समय-समय पर इसकी जांच करानी चाहिए।

हीमोग्लोबिन व ब्लड शुगर के लिए ख़ान-पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। खाने में कम नमक का प्रयोग व तली-भुनी चीज़ों का परहेज़ करना चाहिए। रविवार को कैम्प में सरदार मनजीत सिंह, मुकुल गोयल, डॉ कमल त्यागी, कपिल गुप्ता, विनय गुप्ता, पीयूष गोयल और अतुल जैन आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.